उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया: एसपी और बीजेपी विधायक ने कोविड-19 हेल्प डेस्क का किया उद्घाटन

By

Published : Jun 26, 2020, 1:00 AM IST

यूपी के देवरिया में एसपी कार्यालय में कोरोना से बचाव के लिये कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाया गया है. गुरुवार को एसपी श्रीपति मिश्र और सलेमपुर के बीजेपी विधायक काली प्रसाद ने फीता काटकर इस कोविड-19 हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया.

etv bharat
एसपी और बीजेपी विधायक ने कोविड-19 हेल्प डेस्क का किया उद्धघाटन

देवरिया: पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिसकर्मियों और आगंतुकों के लिए कोरोना से बचाव के लिये कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाया गया है. पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए शासन ने यह गाइडलाइन जारी की थी. बीते कुछ महीनों में कोरोना संक्रमण से कई पुलिसकर्मी अपनी जान गवां चुके हैं. इसको देखते हुए गुरुवार को पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र और सलेमपुर के बीजेपी विधायक काली प्रसाद ने फीता काटकर इस कोविड-19 हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया.

जिले के रुद्रपुर कोतवाली में बीते कुछ दिनों पहले एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद पूरे कोतवाली को सैनिटाइज किया था. इसके साथ उसके सम्पर्क में जितने पुलिसकर्मी आए थे. सभी को होम क्वारंटाइन किया गया था. इन हालात को देखते हुए जनपद के समस्त थानों और पुलिस कार्यालयों में कोरोना हेल्प डेस्क लगाने के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं गुरुवार को इस हेल्प डेस्क का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र और सलेमपुर के बीजेपी विधायक काली प्रसाद ने फीता काटकर किया है.

जिले के सभी थानों और पुलिस लाइन और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कोविड-19 हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है. प्रत्येक थानों में दो आरक्षियों को इसके लिए प्रशिक्षण दिया गया है. पुलिस थाने में प्रवेश करने वाले सभी आगंतुक और सभी फरियादी और ड्यूटी पर आने वाले पुलिसकर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. सभी का तापमान स्क्रीनगिंग कर नोट किया जाएगा. ऑक्सीमीटर की मदद से उनका ऑक्सीजन लेवल चेक किया जाएगा.

साथ ही हैंड सैनिटाइज कराने की व्यवस्था भी की गई है. इन सभी चीजों का रिकॉर्ड रखा जाएगा. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यदि कोई कमी आती है या किसी प्रकार के लक्षण दिखाई देते हैं तो संबंधित आरक्षी अपने थानाध्यक्ष के माध्यम से संबंधित चिकित्सालय में अवगत कराएंगे. ताकि आगे की संपूर्ण जांच की जा सके. साथ ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने का प्रयास किया जा सके. इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर निष्ठा उपाध्याय, प्रतिसार निरीक्षक प्रकाश चंद्र पांडे एवं अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details