उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेसियों का मौन प्रदर्शन

By

Published : Jun 13, 2020, 3:38 PM IST

गोरखपुर में शनिवार को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेसियों ने मौन प्रदर्शन किया. गोरखपुर कांग्रेस पार्टी की जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार राजनीति से प्रेरित होकर हमारी आवाज को दबाना चाहती है.

gorakhpur news
कांग्रेसियों का धरना.

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. शनिवार को टाउन हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेसियों ने मौन धरना दिया. इस धरने की अगुवाई गोरखपुर कांग्रेस पार्टी की जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान कर रहीं थीं.

जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान बीजेपी सरकार गरीब विरोधी मानसिकता और राजनीति से प्रेरित होकर कार्य कर रही है. हमारे प्रदेश अध्यक्ष लॉकडाउन में गरीब, मजदूर और जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रहे थे, उनकी सेवा भाव से भयभीत होकर सरकार ने लखनऊ जिला कारावास में 20 मई से उन्हें कैद करा दिया है.

कांग्रेसियों ने चलाया सेवा सत्याग्रह

जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि हमें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है. जल्द ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई होगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी के खिलाफ हमारा सेवा सत्याग्रह जारी रहेगा, जिसके तहत पिछले 7 दिन में 25 लाख जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया गया है. हम एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन प्रदेश की योगी सरकार राजनीति, द्वेष और गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय दे रही है.

हमारे प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में 90 लाख से अधिक लोगों को भोजन और राशन दिया गया है. वहीं 10 लाख प्रवासी मजदूरों को प्रदेश के बाहर मदद की गई, लेकिन यह सरकार राजनीतिक से प्रेरित होकर समाजसेवी को जेल में डाल कर हमारी आवाज को दबाना चाहती है. यह हम कतई नहीं होने देंगे.

निर्मला पासवान, जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details