उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शहीदों की शहादत पर युवाओं ने दी श्रद्धांजलि, प्रधानमंत्री से की मुंहतोड़ जबाब देने की अपील

By

Published : Feb 16, 2019, 3:44 AM IST

श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जनपद के लाल विजय कुमार मौर्य की सहादत पर शहर के सैकड़ो युवाओं ने कैंडिल मार्च कर श्रद्धांजलि दी. युवाओं ने मालवीय रोड के सुभाष चौक पर पाकिस्तान का पुतला जला कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुये प्रधानमंत्री से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाब देने की अपील भी की.

कैंडिल मार्च कर श्रद्धांजलि देते युवा

देवारिया: श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जनपद के लाल विजय कुमार मौर्य की सहादत पर शहर के सैकड़ो युवाओं ने कैंडिल मार्च कर श्रद्धांजलि दी. युवाओं ने मालवीय रोड के सुभाष चौक पर पाकिस्तान का पुतला जला कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुये प्रधानमंत्री से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाब देने की अपील भी की.

कैंडिल मार्च कर श्रद्धांजलि देते युवा



शुक्रवार को मालवीय रोड के सुभाष चौक पर सैकड़ों युवाओ ने श्रीनगर के पुलवामा में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवान विजय कुमार मौर्य की सहादत पर सुभाष चौक पर देर शाम पाकिस्तान का पुतला फूंक कर अपना आक्रोश जाहिर किया. युवाओं ने इसके बाद कैंडिल मार्च निकाल शहीद विजय कुमार मौर्य को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान शहीद के गांव निवासी विकास का कहना था कि पाकिस्तान ने जो यह कृत्य किया है बहुत निंदनीय है. पाकिस्तान को ऐसा जबाब देना चाहिए कि वो दुबारा ऐसा करने की हिम्मत न कर सके. मैं पूछना चाहता हूं अगर किसी जवान की हाइट एक इंच कम हो जाती है तो आप सेना में भर्ती नहीं करते तो उस बच्चे का अधूरा शरीर कैसे ले सकती हैं. आज हर मां की अंतर आत्मा से आवाज आ रही है कि हमे सहादत के बदले शहादत ही चाहिए.


वहीं एक महिला समाजसेवी गुंजन यादव का कहना था कि आज हमारे भटनी के छपिया जयदेव के लाल विजय कुमार मौर्य आतंकी हमले में शहीद हो गये. हम लोग उन शहीदों के लिये दीप जला कर उनको श्राद्धजंलि दे रहे हैं और उन शहीदों की सहादत बेकार न जाये इस लिये हम अपील करते है जिस तरह कारगिल की लड़ाई हुई उसी तरह एक बार फिर पाकिस्तान को जबाब दिया जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details