उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

पुलवामा अटैक: दूसरा बेटा भी देश के लिए निछावर हो तो मैं समर्पित करने के लिए तैयार हूं

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार की रात आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया.

शहीद रमेश यादव के पिता

By

Published : Feb 15, 2019, 12:57 PM IST

वाराणसी:पुलवामा में हुए आतंकी हमले में वाराणसी का एक जवान जिसका नाम रमेश यादव था. उनकी शहादत पर आज उनके घर सारा गांव मातम मना रहा है. वही राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर भी शहीद के घर पहुंच कर सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं रमेश यादव के पिता का कहना है कि एक बेटा तो मेरा देश पर निछावर हो गया है अगर मेरा दूसरा बेटा भी देश के लिए निछावर हो तो मैं समर्पित करने के लिए तैयार हूं. यही नहीं मेरा ढाई साल का पोता है उसे भी मैं अपने देश पर वार सकता हूं.

शहीद रमेश यादव के पिता


दरअसल पुलवामा में 42 जवानों के शहीद होने के बाद पूरा देश शोकाकुल है और शोक में डूबा हुआ है हर व्यक्ति. देश आज प्रधानमंत्री की ओर निगाहें उठाकर देख रहा है कि इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सरकार क्या करती है. वहीं दिल्ली में केंद्र सरकार मीटिंग कर आगे की कार्रवाई तय करने की कोशिश में जुटी हुई है.

राज्य मंत्री अनिल राजभर का कहना है कि काश मैं भी सरहद पर जाकर लड़ाई कर सकता और अपने भारत मां के लिए कुछ कर पाता. लेकिन हमारे देश के जितने भी जवानों अपनी जान को निछावर किया है. उस शहादत को देखते हुए केंद्र सरकार जरूर ऐसे कदम उठाएगी जिससे आतंकवादियों के हौसले पस्त होंगे और आने वाले समय में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने के लिए आतंकी कभी भूल कर भी नहीं सोच सकेंगे.

जिस तरीके से केंद्र सरकार दिल्ली में सेना प्रमुख और केंद्र सरकार के वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग चल रही है. इस पूरी घटना को लेकर के इससे यह देखने वाली बात होगी कि केंद्र सरकार किस तरीके से जवाब देगी. आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों को बरहाल जिसके घर का चिराग बुझा है. वह इस बात को कह रहा है कि वर्तमान सरकार कुछ ऐसा काम करें ताकि आने वाले समय में इस तरह की घटना को अंजाम देने से लोग घबराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details