उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सीबीआई को बजरंग दल बनने से रोकने की लड़ाई है यह: सपा

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में सीबीआई को नियंत्रित कर यह स्पष्ट कर दिया है केंद्र सरकार की मनमानी नहीं चलेगी.

By

Published : Feb 5, 2019, 6:07 PM IST

प्रवक्ता, समाजवादी पार्टी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का गंभीर आरोप लगाया है. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में सीबीआई को नियंत्रित कर यह स्पष्ट कर दिया है केंद्र सरकार की मनमानी नहीं चलेगी. साथ ही केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ समाजवादी ताकते मैदान में डटी रहेंगी.

प्रवक्ता, समाजवादी पार्टी

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अमीक जामई ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मामले को समझने के बाद साफ निर्देश दिया है कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों के ऊपर मनमानी करने का अधिकार नहीं है. सीबीआई को राज्य सरकार की अनुमति से ही पूछ-ताछ करनी होगी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कामकाज का विरोध है जिसके तहत सरकार यह कोशिश कर रही है कि वह सीबीआई को बजरंग दल की तरह विरोधी दलों के खिलाफ इस्तेमाल करे.

उन्होंने कहा कि सीबीआई और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग की जो भी कोशिश मोदी सरकार की ओर से की जाएगी कोलकाता प्रकरण की तरह ही देश का पूरा विपक्ष एकजुट होकर इसका विरोध करेगा. जनता के साथ मिलकर हम यह लड़ाई लड़ेंगे और केंद्र सरकार को बाध्य करेंगे कि वह कानून के अनुसार ही काम करे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details