उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

ललितपुरः साइकिल निर्माता कंपनी एटलस का कारखाना बंद, सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने एटलस साइकिल कारखाने के बन्द होने के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने बेरोजगार हुए लोगों की आर्थिक मदद किए जाने की मांग को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा.

By

Published : Jun 15, 2020, 5:14 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 5:21 PM IST

atlas bicycle factory.
सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.

ललितपुरः जिले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में एटलस साइकिल के कारखाने के बन्द होने के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा, जिसमें उन्होंने एटलस साइकिल कारखाने के बन्द होने से बेरोजगार हुए लोगों को केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक मदद दिलाए जाने की मांग की. साथ ही केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि अब तक सरकार की ओर से इस मामले में कोई वक्तव्य नहीं आया है और न ही बेरोजगार लोगों के लिए कोई अश्वासन दिया गया है.

सबसे बड़ी साइकिल निर्माता कंपनी एटलस
कोरोना वायरस महामारी को रोकने व इससे बचाव के लिए लागू लॉकडाउन का असर देश की आर्थिक गतिविधियों पर पड़ा है. देश की कई कपंनियां आर्थिक संकट से जूझ रही हैं, जिसका सीधा असर कंपनियों में काम कर रहे कर्मचारियों पर पड़ा है. वहीं 3 जून को दुनिया भर में विश्व साइकिल दिवस मनाया जाता है और उसी दिन देश की सबसे बड़ी साइकिल निर्माता कंपनी एटलस के उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद स्थित कारखाने को बंद कर दिया है, जिसके चलते कारखाने में कार्यरत सभी लोग बेरोजगार हो गए. वहीं इस मामले में केंद्र सरकार की ओर से अभी तक बेरोजगार हुए लोगों के पक्ष में कोई भी वक्तव्य नहीं आया है और न ही कोई अश्वासन दिया गया है.

इसी के मद्देनजर सोमवार को जिलामुख्यालय पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा, जिसमें उन्होंने कंपनी को सरकार कुछ आर्थिक मदद देकर पुनः कारखाना चालू कराने या फिर बेरोजगार हुए लोगों को आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की.

बेरोजगार हुए लोग की आर्थिक मदद
समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष शिक्षक सभा विजय यादव ने कहना कि एटलस साइकिल का कारखाना बंद होने की वजह से हजारों लोग बेरोजगार हो चुके हैं. इस मामले में केंद्र सरकार की ओर से कोई भी वक्तव्य नहीं आया है और न ही उनके द्वारा कोई अश्वासन दिया गया है. सपा कार्यकर्ता मांग करते हैं कि कंपनी को सरकार कुछ आर्थिक मदद देकर के पुनः कारखाना चालू करा दे या फिर बेरोजगार हुए लोग की आर्थिक मदद की जाए, जिससे उनको जीवन यापन करने में कोई कठिनाई न हो.

Last Updated : Jun 15, 2020, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details