उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

उन्नाव से जल्द ही पूजा पाल के बजाय नए नाम का ऐलान कर सकती है सपा

उन्नाव में स्थानीय नेताओं के विरोध को देखते हुए समाजवादी पार्टी जल्द ही उन्नाव प्रत्याशी पूजा पाल की जगह नए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है.

By

Published : Apr 9, 2019, 12:20 AM IST

samajwadi party

लखनऊ:समाजवादी पार्टी उन्नाव से अपने घोषित प्रत्याशी पूजा पाल के बजाय नए नाम का ऐलान कर सकती है. प्रत्याशी बदलने का फैसला उन्नाव में स्थानीय नेताओं के विरोध के मद्देनजर किया जा रहा है.

जल्द ही नए नाम की घोषणा कर सकती है सपा


उन्नाव में समाजवादी पार्टी अपनों का ही विरोध झेल रही है. हालांकि इस सीट पर समाजवादी पार्टी का दावा बहुत मजबूत नहीं है, लेकिन बसपा के साथ गठबंधन होने की वजह से स्थानीय नेताओं में होड़ शुरू हो गई है. पार्टी के स्थानीय नेता भी इस सीट पर दावा ठोक रहे हैं. इसमें पिछड़ा वर्ग से आने वाले नेताओं का दावा मजबूत माना जा रहा है. बताया जाता है कि पूजा पाल का नाम घोषित होने के बाद इन्हीं लोगों ने सबसे अधिक विरोध किया.


पार्टी नेतृत्व को बताया कि पूजा पाल के बाहरी होने की वजह से स्थानीय स्तर पर मतों का बिखराव हो रहा है. जिसे रोकने के लिए किसी स्थानीय नेता को मौका दिया जाना चाहिए. समाजवादी पार्टी के सूत्रों की माने तो पार्टी नेतृत्व यहां से अपने पुराने नेता और बाहुबली अरुण शंकर शुक्ला उर्फ अन्ना को मौका दे सकता है. इससे पार्टी जहां पूर्व घोषित प्रत्याशी को बदलने के लिए दबाव बना रहे. पिछड़ा वर्ग अपने नेताओं पर अंकुश लगाने में कामयाब होगी वहीं 'ब्राहमण मुक्त समाजवादी पार्टी' का जो आरोप लग रहा है उससे भी छुटकारा मिल सकेगा. सूत्रों की माने पूजा पाल स्थान पर नए प्रत्याशी का ऐलान एक-दो दिन में हो जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details