उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

वाराणसीः सपा कार्यकर्ताओं के साथ वित्तविहीन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को सपा कार्यकर्ताओं के साथ वित्तविहीन शिक्षकों ने गंगा नदी में उतरकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान देने की मांग की.

By

Published : Jun 16, 2020, 7:08 PM IST

teachers demonstrated.
अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन.

वाराणसीःसरकार की विभिन्न योजनाओं के बावजूद भी कुछ लोगों के पास योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच पा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के वित्तविहीन शिक्षक भी इसी श्रेणी में आते हैं. इसी के मद्देनजर मंगलवार को जिले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ वित्तविहीन शिक्षकों ने गंगा नदी में उतरकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की.

जिले के अस्सी घाट पर गंगा में खड़े होकर सपा कार्यकर्ताओं के साथ वित्तविहीन शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने सरकार से मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान देने की मांग की. साथ ही प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने 'भूखे पेट को भोजन दो, वित्तविहीन के परिवार पर दया करो' के नारे लगाएं. हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं वित्तविहीन शिक्षकों ने एक स्वर में सरकार से सहायता किए जाने की मांग की.

सपा नेता संजय प्रियदर्शी ने बताया कि लॉकडाउन में सबसे खराब हालत वित्तविहीन शिक्षकों का है. प्राइवेट और सरकारी संस्थाएं किसी ने भी इनका हाल नहीं पूछा और इनका परिवार भूखे पेट सोने के लिए मजबूर है. वित्तविहीन लोगों के पास किसी भी प्रकार का अनुदान नहीं है. ऐसे में सरकार से निवेदन है कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष से वित्तविहीन शिक्षकों की मदद करें और उनकी आर्थिक तंगी को दूर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details