उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

उन्नाव में विकास के मुद्दे पर नहीं मोदी की सुनामी पर चुनाव लड़ेंगे साक्षी महाराज!

उन्नाव में 5 साल पहले साक्षी महाराज ने जिस गांव को आदर्श गांव बनाने के लिए गोद लिया था, वहां के लोग आज भी विकास की आस में तरस रहे हैं. लोगों में इस बात को लेकर साक्षी महाराज के प्रति खासा आक्रोश है.

By

Published : Mar 29, 2019, 7:31 PM IST

सांसद आदर्श ग्राम

उन्नाव:विकास के जिन मुद्दों पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज 2014 में उन्नाव से देश की सबसे बड़ी महा पंचायत में पहुंचे थे, वह सारे मुद्दे सिर्फ हवा हवाई साबित हुए. पिछले 5 सालों के अगर रिपोर्ट कार्ड की बात करें तो साक्षी महाराज ने सिर्फ विवादित बयानों और सांप्रदायिक सियासत से खूब सुर्खियां बटोरीं, लेकिन विकास के जिन मुद्दों पर जिले की सूरत बदलने की आस में लोगों ने साक्षी महाराज को संसद में भेजा था, उसमें सांसद पूरी तरह फेल साबित हुए.

5 साल पहले उन्नाव के जिस स्पीकर गढ़ी गांव को आदर्श गांव बनाने के लिए सांसद साक्षी महाराज ने उसे ढूंढ लिया था. वहां की हालात इस कदर बदतर हो चुकी है कि लोग विकास की आस को तरस रहे हैं. यहां सड़कों की हालत बदतर है. नालियां भी टूटी-फूटी मिली हैं.

उन्नाव में साक्षी महाराज के प्रति लोगों में आक्रोश


जब आदर्श गांव के लोगों से विकास को लेकर बातचीत की गई तो लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली. क्योंकि यहां के लोग बिजली पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. यहां बिजली और पानी की हालत भी बेहतर नहीं है. गांव में जगह-जगह गंदगी का अंबार उसकी बदहाली की कहानी खुद ब खुद बयां कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details