उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आरपीएफ ने कोरोना के प्रति इस तरह लोगों को किया जागरूक

By

Published : May 15, 2021, 5:01 PM IST

चंदौली में रेलवे स्टेशन पर लोगों को जागरूक करने के लिए आरपीएफ ने शनिदेव का रूप धारण किया. इस दौरान लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया. साथ ही लोगों के हाथ भी सैनिटाइज करवाए गए.

etv bharat
etv bharat

चंदौली: रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों को लगातार कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है, लेकिन अभी भी यात्रियों में जागरूकता की कमी है. शनिवार को रेल यात्रियों और रेल कर्मचारियों को सजग और जागरूक करने के लिए आरपीएफ के जवान ने शनिदेव का रूप धारण कर लोगों को जागरूक किया.

यह भी पढ़ें:दो पक्षों के विवाद में बीच-बचाव करने गए प्रधान पर हमला

चलाया गया जागरूकता अभियान

शनिवार को आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए दिशा-निर्देश दिए थे. इसके बाद डीडीयू जंक्शन में आरपीएफ डीडीयू और सासाराम से आए समाधान टीम के सदस्यों ने संयुक्त रूप से रेल यात्रियों और डीडीयू पर कार्य कर रहे रेलवे कर्मचारियों को कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए एक जागरूकता अभियान चलाया.

ये लोग रहे शामिल

जागरूकता अभियान में आरपीएफ के जवान विनोद कुमार सिंह ने शनिदेव का रूप का धारण किया. उन्होंने यात्रियों के साथ डीडीयू स्टेशन पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहनने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी. इस दौरान शनिदेव बने आरपीएफ के जवान लोगों के हाथों को सैनिटाइज करते भी नजर आए. इस कार्यकम में निरीक्षक प्रभारी संजीव कुमार, महिला उप निरीक्षक अर्चना कुमारी मीना, महिला आरक्षी सावित्री फोगड़िया, एबि पार्वती, अनामिका विश्वास और समाधान टीम से संजय कुमार गुप्ता, दीपक वर्मा आदि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details