उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी: डीएम ने धर्म गुरुओं के साथ की बैठक, 30 जून तक बंद रहेंगे धार्मिक स्थल

By

Published : Jun 15, 2020, 7:09 PM IST

यूपी के मैनपुरी में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है. इसी के चलते जिले के सभी धर्म गुरुओं ने जिलाधिकारी के साथ बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि 30 जून तक सभी तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.

etv bharat
30 जून तक बंद रहेंगे धार्मिक स्थल

मैनपुरी: जिले में प्रवासी श्रमिकों के पहुंचने से कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है और लोग अधिक संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. जनपद के सभी धर्म गुरुओं ने जिलाधिकारी के साथ बैठक की. बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि 30 जून तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.

मैनपुरी शहर के सुप्रसिद्ध शीतला माता मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि 30 जून तक संक्रमित मरीजों में कमी नहीं आई. तो क्या आगे भी इसी तरीके से धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. जिससे भगवान और भक्तों की निरंतर दूरी बढ़ रही है.

जनपद के शीतला माता मंदिर में लॉकडाउन से पहले सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन करते थे और माता उनकी मनोकामना पूरी करती थी. हालांकि लोगों की माता के प्रति अचूक श्रद्धा में कोई कमी नहीं आई. लेकिन कहीं न कहीं कोरोना का भय लोगों के जीवन पर भारी पड़ रहा है.

इसी के चलते केंद्र सरकार ने 8 जून को धार्मिक स्थल कुछ दिशा निर्देश के साथ खोलने के लिए आदेश जारी कर दिया था. वहीं जिलाधिकारी के नेतृत्व में जनपद के धर्मगुरुओं की बैठक हुई. सर्वसम्मति से कोरोना संक्रमित आंकड़ा को देखते हुए 15 जून तक धार्मिक स्थल न खोलने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें-मैनपुरी: कोरोना काल में ट्रांसपोर्ट कारोबारी भुखमरी की कगार पर

हालांकि 15 जून को यह बैठक फिर हुई. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कोई भी कमी नहीं आई और लगातार आंकड़ा बढ़ रहा है. लिहाजा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 30 जून तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.

शीतला माता मंदिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि कोरोना काल में भक्त और भगवान की दूरी बढ़ी है और लोग माता के दर्शन के लिए आते हैं, लेकिन बाहर से ही वो दर्शन कर सकते हैं. यदि 30 जून के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े में कमी नहीं आई तो आगे भी यह ऐसा ही रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details