उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 5, 2020, 2:15 PM IST

ETV Bharat / briefs

मिर्जापुर: रेलवे ठेकेदार पर चोरी से मिट्टी उत्खनन करने का आरोप

यूपी के मिर्जापुर में रेलवे ठेकेदार पर अवैध उत्खनन करने का आरोप लगा है. शिकायतकर्ता ने मामले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

mirzapur news
रेलवे ठेकेदार के खिलाफ ज्ञापन.

मिर्जापुर:रेलवे ठेकेदार पर निजी खेत से मिट्टी चोरी करने का आरोप लगा है. खेत मालिक ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह को ज्ञापन देकर की है. शिकायतकर्ता ने डीएम को बताया कि रानीबारी में उसकी जमीन है, जिससे रेलवे की सारन कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार रात में चोरी से करीब 30 से 40 फिट मिट्टी खोदकर ले गए.

अवैध खनन के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे पीड़ित.

ठेकेदार पर दबंगई से अवैध खनन कराने का आरोप

शिकायतकर्ता सिटी ब्लॉक प्रमुख पुष्प कुमार सिंह ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को रेलवे ठेकेदारों के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है. शिकायतकर्ता ने राजस्थान के तीन लोगों पर जबरन खेत से मिट्टी निकालने का आरोप लगाया है. आरोप है कि सारन कंस्ट्रक्शन कंपनी रेलवे लाइन के दोहरीकरण के लिए अवैध तरीके से उत्खनन कर रही है. ठेकेदार दबंगई से हाइवा, ट्रक और पोकलैंड मशीनों से रात में चोरी से मिट्टी निकाल रहा है और विरोध करने पर धमकी दे रहा है. वहीं खेत से 30 से 40 फीट मिट्टी निकाल जाने से कई बिजली के खंभे भी गिर गए हैं, जिससे हादसा होने का खतरा बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details