उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कच्ची शराब बनाने के धंधे का भंडाफोड़, दो धंधेबाज गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में कच्ची शराब के धंधे के खिलाफ आबकारी विभाग ने कार्रवाई की है. जिले की चरथावल थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रोहनी हरजीपुर गांव के जंगल में छापेमारी कर कच्ची शराब बना रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 9, 2020, 12:33 PM IST

कच्ची शराब पर छापेमारी.
कच्ची शराब पर छापेमारी.

मुज़फ्फरनगर : जनपद में कच्ची शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है. आबकारी विभाग की सख्ती के बावजूद भी शराब माफिया कच्ची शराब बनाकर समाज में जहर बांटने का कार्य कर रहे हैं. मुजफ्फरनगर की चरथावल थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रोहनी हरजीपुर गांव के जंगल में छापेमारी कर कच्ची शराब बना रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस ने 10 लीटर अवैध अपमिश्रित कच्ची शराब, 90 लीटर लहन और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस ने दोनों शराब माफिया को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है.

शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई

जनपद में आबकारी विभाग और पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आबकारी विभाग आय दिन ग्रामीण क्षेत्रों के जंगल में छापामारी कर अवैध शराब (कच्ची शराब) बनाने की भट्टियों को नेस्तनाबूद करने की कार्रवाई कर रहा है. लेकिन शराब माफिया के बुलंद हौसलों के चलते कच्ची शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है. ये शराब माफिया जहरीले केमिकलों और सड़े हुए शीरे से अवैध शराब बनाकर समाज में जहर परोस रहे हैं. कच्ची शराब से पहले भी विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनेक घटनाएं घट चुकी हैं, जिसके चलते कच्ची शराब के सेवन से कई लोग काल का ग्रास बन चुके हैं.

दो युवक गिरफ्तार

थाना चरथावल पुलिस ने क्षेत्र के गांव रोहणी हरजीपुर के जंगल में अवैध कच्ची शराब बना रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया. वहीं शराब बनाने वाली भट्टियों को नेस्तनाबूद करते हुए आबकारी विभाग ने जहरीले कच्ची शराब को भी नष्ट कर दिया.

मौके से कई सामान जब्त

इस मामले में सीओ सदर कुलदीप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर चरथावल थाना पुलिस ने रोहनी हरजीपुर गांव के जंगल में कच्ची शराब के खिलाफ छापेमारी की है. मौके से पुलिस ने कच्ची शराब बनाते राजपाल और सोनू नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपमिश्रित कच्ची शराब, लहन और शराब बनाने के उपकरण भी मौके से बरामद किए. पुलिस अब इन लोगों के गिरोह के बाकी सदस्यों की भी गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details