उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

किसान आंदोलन के चलते अभी कुछ और दिन प्रभावित रहेंगी पंजाब रुट की ट्रेनें

पंजाब में किसानों के आंदोलन की वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित चल रहा है. अगले कुछ दिनों तक ट्रेनों का परिचालन बाधित ही रहेगा. ऐसे में त्योहार के मौके पर यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ट्रेन सेवा प्रभावित
ट्रेन सेवा प्रभावित

By

Published : Nov 6, 2020, 11:03 PM IST

लखनऊ: पंजाब में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर अभी कुछ दिनों तक ट्रेनों का संचालन रद्द रहेगा. वहीं इस रुट की तमाम ट्रेनों का संचालन अंबाला और सहारनपुर तक ही होगा. ऐसे में उन मुसाफिरों की दिक्कत ज्यादा बढ़ गई है जिन्होंने महीनों पहले त्योहार पर कंफर्म रिजर्वेशन कराया था. ट्रेन परिचालन बहाली को लेकर सभी यात्रियों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. वहीं गुरुवार देर रात पंजाब रुट की ट्रेनों के निरस्तीकरण और बीच रास्ते में रद्द होने वाली ट्रेनों की सूची रेलवे ने जारी की.

14 स्टेशनों से हटे धरना दे रहे किसान

बताते चलें कि पंजाब में ट्रेन परिचालन बहाली को लेकर गुरुवार को रेल मंत्री की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई थी. इसमें रेलवे ने पंजाब में कानून-व्यवस्था ठीक होने पर ट्रेन चलाने की बात कही थी. इससे पूर्व बुधवार को नई दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी पंजाब में ट्रेन संचालन बहाल करने के लिए कहा था. इसका असर यह हुआ कि पंजाब के 32 स्टेशनों पर धरना दे रहे किसान 14 स्टेशनों से हट गए हैं. पूरी तरीके से किसानों के हटने के बाद रेलवे ट्रैक और संसाधनों की जांच कर ट्रेनों का संचालन बहाल किया जाएगा.

ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि किसान आंदोलन के चलते लखनऊ चंडीगढ़ स्पेशल 02231 शुक्रवार व शनिवार को निरस्त रहेंगी. वहीं चंडीगढ़ लखनऊ स्पेशल ट्रेन 02232 शनिवार और रविवार को रद्द की गई है. जम्मूतवी से गोरखपुर जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 02588 शनिवार को, हावड़ा से जम्मूतवी जाने वाली हिमगिरी स्पेशल ट्रेन 02331 शुक्रवार या शनिवार और जम्मू तवी से हावड़ा जाने वाली हिमगिरी स्पेशल ट्रेन 02332 रविवार और सोमवार को निरस्त रहेगी.

इन ट्रेनों का रहेगा आवागमन

धनबाद से फिरोजपुर के बीच चलने वाली किसान स्पेशल ट्रेन 03307/08, जयनगर से अमृतसर के बीच चलने वाली सरयू यमुना स्पेशल 04649/50 रविवार तक अंबाला तक जाएगी और वहां से ही वापस अपने गंतव्य स्टेशनों पर लौटेगी. वाराणसी से जम्मूतवी के बीच चलने वाली बेगमपुरा स्पेशल ट्रेन 02237/38 और राजेंद्र नगर पटना से जम्मूतवी के बीच चलने वाली अर्चना स्पेशल ट्रेन 02355/56 रविवार तक सहारनपुर तक ही आवागमन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details