उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

जलभराव और गंदगी से बजबजाती गौरभीट सोसायटी, लोग परेशान

लखनऊ के गौरभीट सोसायटी में जर्जर सड़कें और जलभराव की समस्या कई सालों के बनी हुई है. सीवर के पानी के कारण फैली गंदगी से स्थानीय निवासियों को कई तरह की समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है. निवासियों का कहना है कि शिकायत के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं किया गया.

By

Published : Apr 28, 2021, 2:17 AM IST

गौरभीट सोसाइटी में जलभराव.
गौरभीट सोसाइटी में जलभराव.

लखनऊः जिले के फैजुल्लागंज स्थित गौरभीट क्षेत्र में कई वर्षों से जर्जर पड़ी सड़कें और जलभराव की समस्या बरकरार है. इससे क्षेत्रीय निवासियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. निवासियों का कहना है कि इन समस्याओं को लेकर कई बार पार्षद से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

गौरभीट सोसाइटी में नहीं हुआ विकास.

पिछले कई सालों से है सड़क व सीवर की समस्या

क्षेत्रीय निवासी गीता देवी ने बताया कि हम और हमारा परिवार पिछले 12 साल से रह रहे है, लेकिन विकास के नाम पर कोई कार्य नहीं हुआ. गौरभीट सोसायटी की सभी सड़कें पूरी तरह से जर्जर बनी हुई हैं. सभी सड़कों पर गहरे-गहरे गड्ढे हो रखे हैं. सीवर की व्यवस्था को लेकर भी कोई कार्य भी नहीं हुआ है, जिसके चलते सीवर का पानी सड़कों पर भर जाता है. इससे जनता को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गीता ने बताया कि इन समस्याओं को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन विकास को लेकर कोई भी कार्य नहीं हुआ है.

गौरभीट सोसाइटी में जलभराव.

इसे भी पढ़ें-KMC अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 9 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

कोरोना महामारी फैलने का बना हुआ है डर

अनवर ने बताया कि सड़क और सीवर की व्यवस्था न होने के चलते लोगों को काफी समस्या होती है. सीवर की व्यवस्था न होने के चलते पानी की निकासी नहीं हो पाती है, जिससे लोगों के घरों का गंदा पानी सड़कों पर भर जाता है. इससे बीमारी फैलने का भी डर बना रहता है. अनवर ने कहा कि अब जब से कोरोना संक्रमण जैसी महामारी जिस तरह से लोगों को निगल रही है. उसके चलते लोगों के मन में और डर बना हुआ है. अनवर ने बताया कि इस समस्या को लेकर पार्षद जगलाल यादव से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है.

गौरभीट सोसाइटी में गंदगी का अंबार.

ABOUT THE AUTHOR

...view details