उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस और सपा ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 25, 2020, 5:30 PM IST

यूपी के प्रयागराज में डीजल और पेट्रोल के मूल्यों में हो रही बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस और सपा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए.

etv bharat
डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस और सपा ने किया प्रदर्शन

प्रयागराज: लगातार डीजल और पेट्रोल के मूल्यों में हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में गुरुवार को जिले में कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. वहीं समाजवादी पार्टी के युवजन छात्र सभा कार्यकर्ताओं ने भी विरोध जताया. इस दौरान कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए.

बालसन चौराहे पर स्थित नेहरू की प्रतिमा के पास धरने पर बैठे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध जताते हुए केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों और गरीबों की दुश्मन है. वह देश को लूटने का काम कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर जहां पूरा देश लॉकडाउन के दौरान महामारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, वहीं भारतीय जनता पार्टी गरीबों और किसानों की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है.

लगातार पेट्रोल मूल्यों में एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर धनउगाही का कार्य केंद्र सरकार कर रही है. आज डीजल का मूल्य पेट्रोल से अधिक हो गया है. इससे अधिक शर्मनाक कुछ और नहीं हो सकता. विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल मूल्य में लगी एक्साइज ड्यूटी को कम किया जाए और बढ़ोत्तरी को वापस लिया जाए, जिससे गरीबों और किसानों का हित हो सके.

वही इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ भवन के पास समाजवादी से जुड़े छात्रसंघ पदाधिकारियों ने एकत्रित होकर डीजल और पेट्रोल मूल्यों में हो रही लगातार बेतहाशा वृद्धि के विरोध में नारेबाजी की. छात्रसंघ पदाधिकारियों ने छात्रसंघ भवन से विश्वविद्यालय मार्ग तक वाहन को खींचते हुए अपना विरोध प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details