उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना के डर से चुनाव ड्यूटी में नहीं जा रहे कर्मचारी, 8 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By

Published : May 1, 2021, 1:06 AM IST

प्रयागराज में कोरोना के डर से कोई भी कर्मचारी मतगणना करने के लिए मतगणना केंद्र पर नहीं आ रहा है. जिसको लेकर निर्वाचन आयोग सख्त है.

कोरोना के डर से चुनाव ड्यूटी में नहीं जा रहे कर्मचारी
कोरोना के डर से चुनाव ड्यूटी में नहीं जा रहे कर्मचारी

प्रयागराज: जिले में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है. इसका असर अब चुनाव में लगने वाली ड्यूटी में भी देखने को मिल रहा है. 1 दिन बाद पंचायत चुनाव में पड़े वोटों की मतगणना होनी है, जिसको लेकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. लेकिन कोरोना वायरस के डर से कर्मचारी मतगणना करने के लिए नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें:प्रयागराज में घटे कोरोना संक्रमण के मामले, मौत का आंकड़ा बढ़ा

दर्ज किया गया मुकदमा

पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमण को देखते हुए निर्वाचन आयोग इस बार कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं है. मतगणना ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को पहले से ही आदेशित किया गया है कि वह अनुपस्थित ना हो, जिसके बाद आठ एआरओ के अनुपस्थिति होने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं कर्मचारी

पिछले दिनों चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद कई शिक्षक समेत अन्य सरकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में संक्रमित हो गए थे. जिसका परिणाम आगामी मतगणना में देखने को मिल रहा है. चुनाव आयोग की चेतावनी के बाद भी कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित हो रहे हैं. शुक्रवार को मतगणना ड्यूटी से अनुपस्थित एआरओ के खिलाफ घूरपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पंचायत चुनाव के बाद से फैले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए निर्वाचन आयोग अब मतगणना में कोई भी गलती करना नहीं चाह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details