उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: लखनऊ हाईवे के किनारे असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

By

Published : Feb 27, 2019, 10:55 PM IST

उन्नाव में मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, जिसमें भारी मात्रा में असलहा और कारतूस बरामद हुए हैं.

लखनऊ हाईवे के किनारे असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

उन्नाव: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशानुसार पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सर्विलांस की मदद से उन्नाव में एक असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इसमें भारी मात्रा में असलहा और कारतूस बरामद हुए हैं.

लखनऊ हाईवे के किनारे असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़.

पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए गये अभियान में निरीक्षक कुलदीप तिवारी प्रभारी को सफलता हाथ लगी है. मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस बल ने लखनऊ रोड हाईवे के पास खंडहर में एक असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

इस फैक्ट्री में असलहा बनाने का काम करने वाले देशराज पुत्र भगवान निवासी जरिया को अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण और भारी मात्रा में बनी हुई सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ करने से पता चला कि लगभग 8 से 10 हजार असलहे बनाकर भेजा चुका है.

घटना का खुलासा करते हुए एसपी एमपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त देशराज के पास से पांच बंदूकें, 23 तमंचे और दो अधबने तमंचे 12 बोर के बरामद हुए हैं. अभियुक्त के पास 40 कारतूस और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. संबंधित अभियुक्त पर नौ मुकदमे दर्ज हैं.

उन्होंने बताया कि असलहा बनाने के काम में संलिप्त दो मुख्य आरोपी अभी भी पकड़ से बाहर हैं. इनको पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही उनको जेल भेजा जाएगा. उन्नाव एसपी ने संबंधित टीम को दस हजार का इनाम देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details