उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 27, 2019, 2:59 PM IST

ETV Bharat / briefs

नोएडा: बिना नोटिस नौकरी से निकाले 129 PCR ड्राइवर, 6 महीने का वेतन भी रोका

सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से किए जाने वाले तमाम वादों की कलई खुलती नजर आ रही है. जनपद में पुलिस वाहन चलाने वाले 129 ड्राइवरों को बिना किसी पूर्व नोटिस के नौकरी से निकाल दिया गया और साथ ही दिसबंर से अब तक तनख्वाह भी नहीं दी गई है.

सैलरी न मिलने से नाराज पीसीआर चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन.

गौतमबुद्ध नगर: 6 महीने से वेतन न मिलने से नाराज 129 पीसीआर ड्राइवर जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह से मिलने पहुंचे. पिछले छह महीने से इन चालकों का वेतन नहीं मिला है. वहीं जिलाधिकारी ने इस मामले में एसएसपी से मिलने को कहा है. ड्राइवरों की कंपनी के मैनेजर अनिल नेगी डीएम की मुलाकात से नाखुश थे क्योंकि इससे पहले भी एसएसपी से मिल चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

वेतन न मिलने से नाराज पीसीआर चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन.

129 ड्राइवरों का है बुरा हाल
सिक्योरिटी सॉल्यूशंस एंड मैनपॉवर सॉल्यूशंस के मैनेजर अनिल नेगी ने कहा कि 129 ड्राइवर ऐसे हैं, जिनको दिसंबर से अभी तक का वेतन नहीं दिया गया है. जब इस मामले में SSP गौतमबुद्ध नगर वैभव कृष्ण से बात की गई तो उन्होंने फंड न होने की बात कही. अनिल नेगी ने कहा कि एसएसपी वैभव कृष्ण की तरफ से कॉन्ट्रैक्ट कंपनी को न तो कोई नोटिस दिया गया और न ही इस बारे में जानकारी दी गई. बिना किसी सूचना के इन 129 ड्राइवरों को हटाने के आदेश दे दिए गए. ड्राइवरों की 6 महीने से तनख्वाह भी नहीं मिली और ऊपर से नौकरी से भी हटा दिया. ऐसे में इन पीसीआर चालकों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

एक तरफ जहां योगी सरकार रोजगार देने की बात करती है तो वहीं गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने 129 ड्राइवरों को बेरोजगार कर दिया. 6 महीने से तनख्वाह नहीं मिली है. ऐसे में बच्चों की फीस, किराया, खाने जैसी मूलभूत सुविधाएं भी पूरी नहीं हो पा रही हैं. कोई भी हमारी मांग सुनने को तैयार नहीं है.
- मनोज, पीसीआर ड्राइवर

ABOUT THE AUTHOR

...view details