उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी: भांजी ने बेटे के साथ मिलकर की मामा की हत्या, जानिये क्यों

By

Published : Oct 10, 2020, 6:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बुजुर्ग की हत्या में शामिल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग की हत्या उसकी भांजी और बेटे ने मिलकर संपत्ति के लालच में की है.

हत्यारोपी गिरफ्तार.
हत्यारोपी गिरफ्तार.

अमेठी:जिले की गौरीगंज पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक बुजुर्ग की हत्या में शामिल अभियुक्त को 48 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया. 7 अक्टूबर को एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की सोते समय बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ये सनसनी खेज हत्या किसी और ने नहीं बल्कि बुजुर्ग की भांजी ने अपने बेटे के साथ मिलकर की है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त के पास से हत्या में इस्तेमाल एक बांका, मृतक का मोबाइल और घटना के समय अभियुक्त ने जो कपड़े पहने हुए थे, खून से सने वह कपड़े बरामद हुए हैं. अभियुक्त के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में जुटी.

ये था पूरा मामला
पूछताछ में अभियुक्त पीरेश श्रीवास्तव ने बताया कि वह और उसकी मां साधना श्रीवास्तव ने मिलकर मां के मामा मृतक श्रीकृष्ण उर्फ किशन की हत्या 7 अक्टूबर की रात में कर दी. उसने बताया कि श्री कृष्ण अपनी जमीन और बैंक में जमा पैसे उसको न देकर रिश्तेदार जनपद रामपुर निवासी रामगोपाल को देना चाहते थे. इतना ही नहीं मामा के सहारा के एकाउंट में 2 लाख रुपये साल 2014 से जमा थे, जिसका नामिनी पीरेश उर्फ गुंजन था. वह रुपये अब लगभग 4 लाख 30 हजार हो गए हैं. मृतक उन रुपयों को भी रामगोपाल को ही देना चाहता था. इस रंजिश के कारण आरोपी और उसकी मां ने श्रीकृष्ण की हत्या कर दी. पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है.

बुजुर्ग की हत्या के बाद 8 अक्टूबर को मृतक की भांजी साधना देवी पत्नी सुरेश कुमार श्रीवास्तव निवासी ग्राम महिमापुर सराय भागमानी ने थाने में लिखित तहरीर दी थी. तहरीर में लिखवाया था कि हत्या के दिन वह घर के बरामदे में सो रही थी और बगल की चारपाई पर उसके मामा श्रीकृष्ण सो रहे थे. जमीन और संपत्ति के लालच में रामजी और उसके साथी ने रात में बांके से उसके मामा की हत्या कर दी. इसके बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई थी. पुलिसिया छानबीन में पता चला कि पैसों के लालच में मृतक की भांजी ने खुद अपने बेटे के साथ मिलकर अपने मामा को मौत के घाट उतार दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details