उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

गोरखपुर: सामान खरीद के बदले फर्जी चेक देने वाला शातिर गिरफ्तार

यूपी की गोरखपुर पुलिस ने व्यापरियों से ठगी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये शातिर व्यापारियों से महंगा सामान खरीद के बदले फर्जी चेक देकर फरार हो जाता था.

By

Published : Jun 26, 2020, 7:49 PM IST

gorakhpur news
गोरखपुर में शातिर ठग गिरफ्तार

गोरखपुर: जनपद में व्यापारियों से ठगी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए एसपी नगर के पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी कैन्ट के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक थाना रामगढ़ को रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश दिए गए थे. इसी क्रम में प्रभारी निरीक्षक थाना रामगढ़ताल इंस्पेक्टर राणा देवेन्द्र सिंह ने सक्रियता दिखाते हुए एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक शातिर ठग व्यापारियों से कीमती सामान लेने के बाद फर्जी चेक देकर फरार हो जाता था.

जानें पूरा मामला
जिले में बढ़ती ठगी की घटनाओं को लेकर पुलिस अधिकारियों ने एक टीम का गठन किया था. इसका नेतृत्व कर रहे प्रभारी निरीक्षक थाना रामगढ़ ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए ठग की निशानदेही पर ठगी का सामान भी बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक ठग की निशानदेही पर करीब छह लाख का सामान बरामद किया गया है.

सीओ कैंट ने किया खुलासा
घटना का खुलासा करते हुए सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने बताया कि अभियुक्त के पास से 94,865 रुपये की नकदी, एक मोबाइल फोन सहित गहने भी बरामद हुए हैं. सुमित शुक्ला ने बताया कि 17 जून को उसने एक हार्डवेयर की दुकान से करीब 4 लाख रुपये की शॉपिंग की थी. इसके बाद ठग ने दुकानदार को फर्जी चेक दी और ट्रांसपोर्ट की गाड़ी बुक कर वहां से चलता बना.

खोजबीन करने पर पता चला कि ठग ने सामान लेकर देवरिया के पास ही कहीं उतरवा लिया था. पुलिस की टीम इस मामले में लगातार खोजबीन कर रही थी. जांच में पता चला कि ठग ने देवरिया-बिहार बॉर्डर पर एक दुकान में सारा सामान बेच दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details