उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

तांत्रिक बोला 50 हजार लाओ, मृत बेटे को कर दूंगा जिंदा

चंदौली में पुलिस ने अंधविश्वास के नाम पर ठगी करने वाले तांत्रिक को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तांत्रिक लोगों से अंधविश्वास के नाम पैसे ऐठने का काम करते थे. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने उन्हें धर दबोचा.

By

Published : Apr 4, 2019, 6:38 PM IST

पूछताछ करती पुलिस

चंदौली:शहाबगंज में पुलिस ने अंधविश्वास के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. यहां एक ढोंगी बाबा ने एक मां को उसके मृत बेटे से मिलाने का दावा करते हुए, उससे 50 हजार एठने की कोशिश की. तांत्रिक बाबा ने एक लड़के को गांव लेकर पहुंचे और दावा किया कि यही लड़का उसका बेटा है.

तीन साल पहले झेंगरी के बेटे की मौत किसी जहरीले जंतु के काटने से हुई थी. मां की ममता का फायदा उठाते हुए ठगों ने उसके मृत बेटे को जिंदा कर वापस लौटाने का दावा किया. इसके बाद तीनों तांत्रिकों ने महिला से पूजा-पाठ के नाम पर खर्च के लिए 50 हजार रुपये की मांग की. ठग बाबा ने मुजफ्फरपुर आजमगढ़ के रहने वाले अपने एक अन्य साथी को लेकर वहां पहुंचा और उसे उस महिला का मृत बेटा बताने लगा.

मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी


शक होने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी,जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों तांत्रिकों को अपने साथ लेकर थाने पहुंची और पूछताछ की तो चौका देने वाला मामला सामने आया. तांत्रिक ने पूछताछ में बताया कि वह धर्म और अंधविश्वास के नाम पर लोगों से ठगी करता था. इसके लिए बकायदा यह अपने अन्य साथियों को ट्रेनिंग भी देते थे. फिलहाल पुलिस ने बाबा समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details