उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मालिक बन बेच देते थे दूसरों की जमीन, महिला समेत 3 गिरफ्तार

आपने ठग नटवरलाल के बारे में सुना होगा. जो किसी और की संपत्ति को अपनी बताकर बेच देता था. ऐसा ही जमीन के फर्जीवाड़े का मामला कानपुर देहात में आया है. जहां पुलिस ने फर्जी तरीके से जमीन बेचने वाले गिरोह को दबोचा है

By

Published : Apr 5, 2019, 7:01 PM IST

etv bharat

कानपुर देहात : दूसरों की जमीन को खुद की बताकर बेचने वाले एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है. यह लोग कागजों में फर्जीवाड़ा कर दूसरे की जमीन को लाखों रुपए में किसी और को बेच देते थे.

देखें रिपोर्ट.


मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र का है. जहां तहसील में फर्जी तरीके से जमीन का बैनामा कराने में पुलिस ने दलाल समेत तीन लोगों को दबोचा है. दरअसल प्रापर्टी डीलर राजेन्द्र राजपूत, घाटमपुर के भदरसा का सुनील कुमार और किदवई नगर की प्रेमलता ने कानपुर नगर के देवेंद्र सिंह को उमरन गांव में एक जमीन दिखाकर 85 लाख में उसका सौदा किया.


देवेंद्र सिंह का कहना है कि राजेन्द्र राजपूत ने प्रेमलता को भूस्वामी बनाकर उससे मिलवाया और जमीन का सौदा किया. वहीं जब कागजी कार्रवाई के लिए वह तहसील पहुंचा तो उसे आरोपियों पर शक हुआ. इसके चलते देवेंद्र गांव के प्रधान से संपर्क कर जमीन के बारे में पता. जिसमें सच्चाई समाने आ गई. देवेंद्र सिंह ने इस पूरे फर्जीवाड़े राजस्व विभाग के कर्मचारियों के भी मिले होने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details