उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

रायबरेली: हत्या में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शनिवार को जिले की पुलिस ने तीन 25-25 हजार इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल तीनों अपराधी हत्या के मामले में एक साल से फरार चल रहे थे.

By

Published : Jun 16, 2019, 11:08 AM IST

एक साल पहले पेड़ पर लटके मिले शव का पुलिस ने किया खुलासा

रायबरेली : जिले की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जहां पुलिस ने पिछली साल जुलाई महीने में जगतपुर थाना क्षेत्र स्थित जिगना गांव के पास पेड़ से लटके युवक के शव मामले का खुलासा किया है और मामले में तीन लोगों सहित एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि हत्या का कारण पकड़ी गई महिला और मृतक के बीच अवैध संबंध का है. वहीं पकड़े गए तीनों आरोपियों के ऊपर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

एक साल पहले हुई युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा.

जानिए क्या है पूरा मामला

  • मामला पिछले साल जुलाई महीने का है, जहां पुलिस को युवक का शव जगतपुर थाना क्षेत्र स्थित पेड़ से लटका मिला था.
  • मृतक युवक की शादी छह साल पहले जगतपुर थाना क्षेत्र के जिगना गांव में हुई थी.
  • मृतक का कुछ साल बाद ही ससुरालीजनों से विवाद हो गया था.
  • जब मृतक पिछले साल 17 जुलाई को अपने गांव कुड़वल में था तो पत्नी और ससुरालीजन मृतक के गांव आए और युवक को अपने गांव जगतपुर ले गए.
  • दूसरे दिन मृतक का शव गांव के बाहर एक पेड़ पर रस्सी से लटका हुआ मिला.
  • पुलिस ने मामले की खोजबीन शुरू की तो मृतक और आरोपी महिला के बीच अवैध संबंधों की जानकारी सामने आई.
  • जिस पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन तीनो आरोपी फरार हो गए थे.
  • शनिवार को मुखबिर के पुलिस को सूचना मिली थी, कि तीनों आरोपी लक्ष्मणपुर रेलवे स्टेशन के पास मौजूद है और पुलिस ने तीनों को दबोच लिया.

थाना जगतपुर पुलिस ने हत्या के आरोप में वांछित चल रहें 25 हजार रुपये के इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गला घोट कर हत्या करना पाया गया था . हालांकि शव पेड़ से लटका मिला था. केस की विवेचना काफी दिनों से चल रही थी. ये फरार अपराधी जगतपुर पुलिस द्वारा पकड़े गए हैं. पूछताछ में अपराधियों ने बताया है कि मृतक का महिला के अवैध संबंध था जिसको लेकर इन्होंने गला दबाकर युवक ही हत्या कर दी थी और शव को पेड़ पर लटका दिया था. ये तीनों अपराधियों पर 25-25 हजार का इनाम भी रखा हुआ था. आगे अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.
सुनील कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details