उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एलयू में परीक्षाएं निरस्त करने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2020, 6:45 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि कोरोना की वजह से विवि प्रशासन ने परिसर में प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है.

lucknow news
एलयू में प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

लखनऊ:एलयू परिसर में परीक्षाएं रद्द कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर सभी छात्रों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल कोरोना महामारी के चलते विवि में हर प्रकार के प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है. बावजूद इसके छात्र विवि परिसर में परीक्षाएं रद्द कराने और फीस माफ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

दो प्रोफेसर पाए गए कोरोना संक्रमित
विश्वविद्यालय के छात्र 7 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षाओं को निरस्त कराने की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि परीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया जाए. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर छात्रों में दहशत का माहौल है. वहीं विश्वविद्यालय परिसर के अंदर दो प्रोफेसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही छात्र विश्वविद्यालय प्रबंधन से फीस माफ करने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि बीते करीब तीन महीने से हमारी क्लासेज नहीं चल रही हैं तो हम किस बात की फीस दें.

छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्ताार
बता दें कि कोरोना महामारी के चलते परिसर में हर प्रकार के प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है. ऐसे में छात्रों के प्रदर्शन करने पर विवि प्रशासन ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस प्रदर्शन कर रहे छात्रों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही छात्रों को समझाने का प्रयास भी कर रहे हैं कि आपकी जो भी मांगे हैं उनके संबंध में विवि प्रशासन को ज्ञापन सौंप दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details