उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाले को किया गिरफ्तार

कुशीनगर में डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाले आरोपी युवकों को पुलिस ने सर्विलांस के जरिए गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए युवक कुछ दिन पहले डॉक्टर के गैस एजेंसी में एक कर्मचारी से मिलने आए थे. यहीं से उन्होनें रंगदारी वसूलने की यह योजना बनाई थी.

By

Published : Mar 10, 2019, 7:49 PM IST

Updated : Mar 10, 2019, 8:04 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आया डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाले आरोपी युवक.

कुशीनगर : बीते दो दिनों से दहशत के बीच जी रहे कुशीनगर के एक डॉक्टर के परिवार को आज राहत मिली. आठ लाख की रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी ने उनकी बेचैनी बढ़ा दी थी. मामले की सूचना के बाद तत्काल हरकत में आयी पडरौना कोतवाली पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के जरिए 48 घंटे के भीतर दो युवकों को धर दबोचा है.

पुलिस की गिरफ्त में आया डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाले आरोपी युवक.

पूरा मामला जिला मुख्यालय पडरौना का है. यहां एक डेण्टल चिकित्सक को दो दिन पहले मोबाइल पर धमकी भरा कॉल आया था. कॉल करने वाले युवक ने अपना नाम तो नहीं बताया लेकिन बात ही बात में उसने आठ लाख रुपए की रंगदारी मांग ली. वहीं युवक ने पैसे न मिलने पर डॉक्टर और उसकी पत्नी को जान से मारने धमकी भी दे डाली. इसके बाद घबराए डॉक्टर ने मामले की शिकायत पडरौना कोतवाली में दर्ज कराई.

कोतवाली के प्रभारी मिथिलेश राय ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों से बात की. इसके बाद उन्होंने शिकायतकर्ता डॉक्टर और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया करवा दी. पुलिस ने इस मामले में सर्विलांस के जरिए अपना जाल बिछाया और जिस नंबर से काल आया था उसे लोकेट करके 48 घंटे के भीतर दो युवकों को दबोच लिया.

एसपी राजीव नारायण मिश्र ने जिला पुलिस मुख्यालय में प्रेस कांन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि क्षेत्राधिकारी नितेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने तत्परता के साथ अपना काम किया. सर्विलांस टीम की खोजबीन में धमकी देने वाले दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों युवक कुछ दिन पहले शिकायतकर्ता डॉक्टर के एचपी गैस एजेंसी में एक कर्मचारी से मिलने आए थे. इसके बाद उन्होनें रंगदारी वसूलने की इस योजना का खाका खींचा था.

Last Updated : Mar 10, 2019, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details