उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 5, 2020, 2:26 PM IST

ETV Bharat / briefs

लखनऊ में पौधरोपण कर मनाया गया 'विश्व पर्यावरण दिवस'

राजधानी लखनऊ में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने वृक्षारोपण अभियान चलाया. उन्होंने पृथ्वी पर बेहतर जीवन-यापन के लिए बायोडाइवर्सिटी संरक्षण का प्रयास जारी रखने की शपथ ली.

lucknow news
उत्तर प्रदेश मेट्रो ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस.

लखनऊ:प्रत्येक वर्ष पांच जून को विश्व भर में पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर कई जगह लोग पौधे रोपते हैं, ताकि भविष्य में पेड़ों से इंसानों को स्वच्छ हवा और सुरक्षित पर्यावरण मिल सके. वहीं लोगों को पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन का महत्व समझाने के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) भी विश्व पर्यावरण दिवस मना रहा है.

इस अवसर पर जिम्मेदार संस्था होने के नाते प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में एक वृक्षारोपण अभियान भी चलाया है, जहां प्रबंध निदेशक ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 'पर्यावरण संरक्षण' के संकल्प के साथ पौधारोपण किया.

बायोडायवर्सिटी संरक्षण की ली गई शपथ
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन समय-समय पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कराता है. इसी क्रम में शुक्रवार को पर्यावरण दिवस के अवसर पर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का जिम्मा उठाया. उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पृथ्वी पर बेहतर जीवन-यापन के लिए बायोडाइवर्सिटी संरक्षण का प्रयास जारी रखने की शपथ ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details