उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: प्रशासन ने ड्रोन से की निगरानी, घर पर अदा की गयी नमाज

By

Published : May 23, 2020, 7:41 AM IST

यूपी के सीतापुर में आखरी जुमे की नमाज लोगों ने घर पर अदा की. जिसके चलते मस्जिदों में सन्नाटा पसरा रहा. अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाकों में स्थित मस्जिदों की ड्रोन से निगरानी की गयी. डीएम-एसपी ने भी कई संवेदनशील इलाकों का दौरा किया.

etv bharat
ड्रोन से की गई निगरानी

सीतापुर:माहे रमजान के आखिरी जुमे को इस बार लॉकडाउन के चलते जिले की मस्जिदों में सन्नाटा पसरा रहा. साथ ही इस दौरान प्रशासन काफी सतर्क रहा. वहीं अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाकों में स्थित मस्जिदों की ड्रोन से निगरानी की गयी. लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने के लिए डीएम और एसपी अपनी टीम के साथ क्षेत्र का भ्रमण करते रहे.

ड्रोन से की गई निगरानी

मस्जिदों में पसरा रहा सन्नाटा
इन दिनों रमजान का महीना चल रहा है. साथ ही इस महीने के आखिरी शुक्रवार को अलविदा की नमाज अदा की जाती है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है. इसलिए धार्मिक स्थलों पर सामूहिक रूप से पूजा-पाठ और इबादत करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है. शुक्रवार को माहे रमजान का आखिरी जुमा होने के कारण मस्जिदों में अलविदा की नमाज पर भी पाबंदी लगाई गई थी. इसलिए मस्जिदों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा और लोंगो ने जुमे की नमाज अपने घरों में ही अदा की.

इसे भी पढ़ें:यूपी में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, 5521 पहुंचा आंकड़ा

एसपी एल.आर.कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के मद्देनजर सामूहिक रूप से पूजा-पाठ और इबादत करने पर रोक है. इसीलिए धर्मगुरुओं के माध्यम से सभी से घरों में ही रहकर धार्मिक मान्यताओं को पूरा करने की अपील की गई है. फिर भी यदि कोई इसका उल्लंघन करता हुआ पाया जायेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details