उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ: केंद्रीय विद्यालय में सत्र शुरू होने से पहले सीटें फुल, अभिभावकों की चिंता बढ़ी

स्कूलों के नए सत्र शुरू होने से पहले ही अभिभावकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लखनऊ के केंद्रीय विद्यालय में सीटें न होने के कारण अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए.

By

Published : Apr 2, 2019, 10:32 PM IST

केंद्रीय विद्यालय अलीगंज

लखनऊ: स्कूलों के नए सत्र शुरू होने से पहले ही अभिभावकोंकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. हर अभिभावकोंचाहता है उसके बच्चे बेहतर से बेहतर स्कूलों में पढ़ें. राजधानी के अलीगंज के केंद्रीय विद्यालय में फॉर्म न मिलने पर अभिभावकों ने हंगामा कर दिया. पहले 19 मार्च से सभी कक्षाओं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन होने थे, लेकिन बाद में कहा गया कि 2 अप्रैल से ऑफलाइन आवेदन किए जा सकेंगे. लेकिन आज सुबह जब लोग फॉर्म लेने के लिए स्कूल पहुंचे तो, उन्हें निराशा हाथ लगी. स्कूल प्रशासन ने कोई आधिकारिक जवाब न देते हुए स्कूल के बाहर एक नोटिस लगा दी, जिसमें बताया गया कि कक्षा 1 के अलावा किसी भी कक्षा में सीटें उपलब्ध नहीं हैं.

केंद्रीय विद्यालय में फॉर्म न मिलने पर अभिभावकों का हंगामा


फॉर्म लेने पहुंचे अभिभावकोंका कहना है कि, स्कूल प्रशासन उन्हें समय पर सूचना न देकर बेवकूफ बना रहा है. उन्होंने बताया कि यहां एडमिशन लेने की वजह से उन्होंने किसी अन्य स्कूल में आवेदन नहीं किया है. उनका कहना है कि अगर सीटें उपलब्ध नहीं थी, तो स्कूल को यह सूचना पहले ही दे देनी चाहिए थी. परंतु पहले 19 मार्च ऑनलाइन आवेदन की तिथि को आगे बढ़ाना और फिर सीटों का नहोना सरासर गलत है.


एक अभिभावकोंने बताया कि उनके मोबाइल पर मैसेज आया था, कि लॉटरी सिस्टम के हिसाब से एडमिशन के लिए उनका चयन हो गया है. लेकिन जब आज सुबह जब वह स्कूल पहुंचे तो उन्हें गेट पर नोटिस लगा हुआ दिखा, जिसमें सीटों की उपलब्धता नहोने का हवाला दिया गया.


अभिभावकोंका कहना है कि ज्यादातर स्कूलों में आज से सत्र शुरू हो गये हैं. ऐसे में यहां पर फॉर्म न मिलने की वजह से वह अन्य स्कूलों में भी आवेदन नहीं कर सके हैं, जिसकी वजह से आने वाले समय में उनको काफी मुश्किलें हो सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details