उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

काशी में अब टूटती सांसो को मिलेगा ऑक्सीजन लंगर का सहारा

वाराणसी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत की गई है. यह सराहनीय कदम समाजसेवी और युवाओं ने उठाया है. इस सेवा से अब मरीजों को ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटकना नही पड़ेगा.

By

Published : May 7, 2021, 2:57 AM IST

etv bharat
etv bharat

वाराणसी:जिले में कोरोना संक्रमण में आमजन की मदद के लिए काशी के समाजसेवी और युवाओं ने एक नई पहल की है. जिसके तहत जिले में ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है. यह सेवा मरीजों के लिए पूरी तरह नि:शुल्क रहेगी. जिससे महामारी के दौर में मरीजों की जिंदगी को बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें:वाराणसी: अस्पतालों ने बरती लापरवाही तो अब खैर नहीं


मोतीवाला फाउंडेशन और युवा समाजसेवियों ने की नई शुरुआत

मोतीवाला फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट और काशी के समाजसेवियों के द्वारा मंडली अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है. समाजसेवी विवेक शंकर तिवारी ने बताया कि लंगर सेवा की शुरूआत के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमति मिल गई है. इस सेवा को शुरू करने के पीछे हमारा उद्देश्य यह है कि कोई भी मरीज बिना ऑक्सीजन के दम न तोड़े, क्योंकि बीते दिनों वाराणसी में ऑक्सीजन की किल्लत ज्यादा रही है. जिससे मरीजों को बहुत समस्या हुई है. इस सेवा से अब मरीजों को ऑक्सीजन के लिए दर दर भटकना नही पड़ेगा.

नि:शुल्क मिलेगी मरीजों को यह सेवा

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन लंगर की सेवा मरीजों के लिए पूरी तरीके से नि:शुल्क रहेगी. इस सेवा में अस्पताल परिसर के पैरामेडिकल स्टाफ भी सहयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि लोगों की मदद के लिए 7985554149 मोबइल नम्बर सेवा की शुरूआत हुई है. जिस किसी को भी ऑक्सीजन की जरूरत होगी वो इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही लोग परिसर में आकर इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details