उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

उर्दू भाषा को बढ़ावा देने के लिए सेमिनार का आयोजन

रामपुर में उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी और मोरल सोशल सोसाइटी की ओर से राष्ट्रीय उर्दू सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमें विद्वानों ने लोगों को उर्दू भाषा के प्रति जागरूक किया.

By

Published : Feb 18, 2019, 12:07 AM IST

राष्ट्रीय उर्दू सेमिनार का आयोजन.

रामपुर: शहर के चंदा पैलेस में उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी और मोरल सोशल सोसाइटी की ओर से राष्ट्रीय उर्दू सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमें उर्दू भाषा का ज्ञान रखने वाले विद्वानों ने हिस्सा लिया. सेमिनार में उर्दू भाषा के विस्तार के लिए लोगों को जागरूक किया गया. इस दौरान सेमिनार में हिस्सा लेने आए विद्वानों ने उर्दू भाषा को बढ़ावा देने के लिए अपने-अपने विचार रखे.

राष्ट्रीय उर्दू सेमिनार का आयोजन.

उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी और मोरल सोशल सोसाइटी की ओर से आयोजित इस सेमिनार में रामपुर के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों के विद्वानों ने भी भाग लिया. कार्यक्रम का आयोजन दो भाग में हुआ. जहां पहले भाग में उर्दू भाषा के विशेषज्ञ डॉ जहीर अली सिद्दीकी, हाजी नसीम अहमद और एडवोकेट इल्यास अंजुम ने लोगो को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.

वहीं दूसरे दौर में सोसाइटी के सचिव बाबर अली खान ने इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को उर्दू भाषा के लिए जागरूक किया. उन्होंने कहा कि उर्दू का मक़ाम कम होता जा रहा है. इसी के मद्देनजर हम हर साल ये सेमिनार करते है. सचिव बाबर अली खान ने लोगों से उर्दू भाषा को बढ़ावा देने अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details