उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सावधान! अगर आप लखनऊ जा रहे हैं तो पुलिस आपको वापस भेज सकती है

By

Published : Jun 30, 2019, 5:05 PM IST

राजधानी में पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने में जुटी है. नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों का चालान तो काटा ही जा रहा है, वहीं अब ऐसे लोगों पर राजधानी की सीमा में प्रवेश करने पर भी पाबंदी लगाई जा रही है.

बिना हैलमेट वाले बाइकसवारों को पुलिस ने लौटाया.

लखनऊ:राजधानी पुलिस हेलमेट चेकिंग अभियान चला रही है. हेलमेट न होने पर ऑनलाइन चालान भी काटा जा रहा है. इसके साथ ही रविवार को बिना हेलमेट वाले बाइक सवारों को पुलिस ने लखनऊ में प्रवेश करने से पहले ही लौटा दिया. इसी कड़ी में सैकड़ों बाइक सवारों को वापस भेजा गया.

बिना हैलमेट वाले बाइकसवारों को पुलिस ने लौटाया.

रायबरेली सीमा से भेजा गया वापस
हेलमेट पहनने के लिए पुलिस की ओर से विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया. इसमें हेलमेट न पहनने वालों का जहां चालान काटा गया, तो वहीं रायबरेली से लखनऊ की सीमा में प्रवेश कर रहे बिना हेलमेट के यात्रियों को वापस भी किया गया. बता दें कि आम लोगों की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर करने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस प्रशासन को सख्त चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. इसके तहत लखनऊ पुलिस ने लगातार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों के चालान काटे. वहीं लखनऊ की सीमा में बिना हेलमेट के प्रवेश को भी वर्जित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details