उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ: नई पुलिस चौकियों से मिलेगी कानून-व्यवस्था को मजबूती

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लगातार योगी सरकार प्रयासरत है. सीएम योगी ने नए पुलिस थानों में पुलिस चौकियों को शीघ्र स्थापित कर उन्हें शुरू करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश के 11 जनपदों में कुल 12 नवीन पुलिस चौकी हेतु पदों की मंजूरी भी प्रदान की गई है.

By

Published : Jul 5, 2019, 10:49 AM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय.

लखनऊ:प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए नए 21 थाने और 12 पुलिस चौकियों का निर्माण किया जाएगा. इसी के साथ ही 901 पुलिसकर्मियों के नए पदों पर भर्ती भी की जाएगी. अलीगढ़ में थाना महुआ खेड़ा एवं थाना रोरावर, फिरोजाबाद में मॉडर्न थाना रजावली, प्रतापगढ़ में 60 पुलिस चौकियों को ऊंचीकृत कर 60 का निर्माण किया जाएगा. चित्रकूट में थाना भरत को, संत कबीर में थाना बेलहर कला, अमरोहा में थाना रहरा के लिए भी पद स्वीकृत किए जा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय.
इन चौकियों में पुलिसकर्मियों की तैनाती के लिए दी गई मंजूरी
बागपत के सराय, प्रतापगढ़ के विश्वासनंदगंज, गोंडा के मछली गांव बाजार और मनकापुर, गौतमबुद्ध नगर के छुपाजेवर, संभल के गवाह गुन्नौर, आगरा के मड़ाई, फतेहाबाद हाईवे और एत्मादपुर, बाराबंकी के सुंदर कुर्सी, फर्रुखाबाद के अमृतपुर, बलरामपुर के मथुरा, जालौन के ग्राम बेलापुर, बलिया केटर्न गुनिया, सोनाडीह पुलिस चौकी के लिए कर्मचारियों के पदों की स्वीकृति दी गई है.
मुख्यमंत्री से मिले निर्देश

  • मुख्यमंत्री से मिले निर्देशों के बाद 16 जनपदों में 21 नए थाने और प्रदेश के 11 जनपदों में कुल 22 पुलिस चौकियां शीघ्र संचालित की जाएंगी.
  • बुलंदशहर में चोला पुलिस चौकी को थाने के रूप में बदला जाएगा.
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए पुलिस थानों में पुलिस चौकियों को शीघ्र स्थापित कर, उन्हें शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details