उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईसाई समुदाय ने श्रीलंका सीरियल बम धमाकों में मृतकों के लिए आयोजित की शोक सभा

By

Published : Apr 21, 2019, 7:13 PM IST

श्रीलंका में सीरियल बम धमाकों ने तबाही मचा दी है. तीन चर्च समेत 6 अलग-अलग जगह हुए इन बम धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, और यह दर्दनाक आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब जानकारी सामने आई है कि दो चर्चों के अंदर आत्मघाती बम धमाका किया गया है.

श्रीलंका सीरियल बम धमाकों के मृतकों के लिए शोक सभा आयोजित की गई

शाहजहांपुर: श्रीलंका के कोलंबो में चर्च में हुए धमाकों में मारे गए इसाई समुदाय को लेकर आज पूरे देश के ईसाई समाज के लोग बेहद दुखी और आहत हैं. कोलंबो के चर्च में हुए धमाकों में मारे गए लोगों के लिए यूपी के शाहजहांपुर में इसाई समुदाय ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया. यहां चर्च में 2 मिनट का मौन रखकर मृतकों की आत्मा की शांति की दुआ मांगी गई.

शाहजहांपुर में श्रीलंका सीरियल बम धमाकों के मृतकों के लिए शोक सभा आयोजित की गई
दरअसल, आज श्रीलंका के कोलंबो में तीन होटलों और तीन चर्चों में हुए बम धमाके में इसाई समुदाय के कई बेकसूर लोग मारे गए हैं. मृतकों के लिए शाहजहांपुर के सेंट्रल मेथाडिस्ट चर्च में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. जिसमें मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दुआ की गई. इस दौरान जिले भर के इसाई समुदाय के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए.इस दौरान राष्ट्रीय ईसाई संघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. आशीष मेसी ने कोलंबो की घटना को बेहद दुखद बताया और उन्होंने कहा कि भारत में ईसाई समुदाय के लोग पूरी तरीके से सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि यह हमला किसी समुदाय पर नहीं बल्कि इंसानियत पर हुआ है. ईसाई समुदाय दुनिया में प्यार का संदेश फैलाने का काम करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details