उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गरीबों की मदद करने के लिए विधायक आए आगे, दिया अपना मकान

By

Published : May 5, 2021, 11:22 PM IST

कानपुर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अपना तीन मंजिला मकान गरीबों की मदद करने के लिए देने की बात कही है.

etv bharat
etv bharat

कानपुर:कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जिले का हाल बेहाल है. रोजाना हजारों मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना मरीजों की मौत के आंकड़ों को देखकर शहरवासी दहशत में हैं. इसकी मुख्य वजह ये कि कोरोना संक्रमित होने के बाद मरीजों को अस्पताल में जगह नहीं मिल पा रही है. साथ ही ऑक्सीजन की भी किल्लत है. इसको देखते हुए गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने संकट के इस दौर में गरीबों और जरूरतमंद मरीजों की मदद के लिए अपने 3 मंजिला मकान में 113 बेड का कोरोना अस्पताल बनाने का फैसला लिया है. उन्होंने घर को जिला प्रशासन को नि:शुल्क देने के लिए पत्र भी सौंप दिया है. विधायक के इस कदम की सभी लोग सराहना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:कानपुर में कोरोना के 1205 नए मामले आये सामने, 34 मरीजों की मौत


विधायक ने की अपील, गरीबों की मदद करने के लिए आएं आगे

विधायक ने कहा कि मैं बहुत ऐसे गरीब परिवारों को जानता हूं जो एक कमरे में तीन से चार सदस्यों के साथ अपना जीवन गुजर-बसर करते हैं. उनमें से यदि एक को कोरोना हो जाए तो उनके परिवार के अन्य सदस्य जिनमें बुजुर्ग, बच्चे, महिला आदि शामिल हैं, वो मजबूरीवश इस बीमारी की चपेट में आ जाते हैं. ऐसे में यदि मेरे मकान का उपयोग हो सके, तो उसका उपयोग प्रशासन कर ले. जिसमें बिजली पानी के साथ अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details