उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 24, 2019, 3:40 PM IST

ETV Bharat / briefs

मिर्जापुर पुलिस ने दबोचे 2 अंतरप्रांतीय शराब तस्कर

मिर्जापुर पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी और चेकिंग कर रही है. बुधवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अंतरप्रांतीय दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है.

etv bharat

मिर्जापुर : पुलिस ने हरियाणा से लाकर विभिन्न प्रदेशों में सप्लाई करने वाले दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई. शराब की कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है. आरोपी एक्साइज ड्यूटी का फायदा उठाकर शराब की तस्करी करते थे.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.
  • सूचना के आधार पर पुलिस को कछवा थाना क्षेत्र के प्रयागराज वाराणसी मार्ग के गड़ौली गांव के पास से एक मिनी ट्रक को कब्जे में लिया था. जहां से 164 पेटी शराब बरामद हुई
  • इनके पास से भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड की विदेशी शराब बरामद की गई है.आरोपी शराब हरियाणा से मिनी ट्रक में भरकर अलग-अलग प्रांतों में सप्लाई करने करते थे.
  • गिरफ्तार किए गए आरोपियों नाम इंद्रजीत है. जो हरियाणा जनपद गुरुग्राम का रहने वाला है. दूसरा शिव पूजन है जनपद सुलतानपुर का रहने वाला है. फिलहाल दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ कर जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि शराब तस्करों से पूछताछ की गई उन्होंने बताया कि किसी दुकान की यह शराब है. जब इन से कागजात मांगा गया तो नहीं दिखा पाए. पूछताछ में आरोपियों ने बताया पिंटू यादव नामक व्यक्ति को डिलीवरी करना था उसका घर पता नहीं जानते हैं. फिलहाल पुलिस ने दोनों गिरफ्तार कर पिंटू यादव का पता लगाने मे जुट गई है. गिरफ्तार करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने दस हजार का पुरस्कार भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details