उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ से श्रमिक वापस काम पर जाने के लिए तैयार

By

Published : May 29, 2020, 11:07 PM IST

पहली जून से देश में 100 ट्रेनों का संचालन शुरू होगा. इसी के चलते श्रमिक मजदूर ने वापस काम पर जाने के लिए मऊ जिले के रेलवे स्टेशन पर सूरत, गुजरात, अमृतसर जाने के लिए ट्रेनों में बुकिंग करा ली है, जिसके चलते सभी बर्थ फुल हो चुकी है और वेटिंग लिस्ट चालू हो गई है.

Trains start operating from June 1.
टिकट के लिए लाइन में लगे श्रमिक.

मऊःकेंद्र सरकार एक जून से 100 ट्रेनों का संचालन कर रही है, जिसमें जिले से भी तीन ट्रेनों को जाना तय है. तीनों ट्रेनों में रिजर्वेशन बुकिंग खुलते ही जिले के श्रमिकों ने सूरत, गुजरात, अमृतसर के लिए बुकिंग फुल कर दिया.

ट्रेन में बर्थ फुल और वेटिंग लिस्ट चालू
ट्रेनों की बुकिंग खुलते ही वेटिंग लिस्ट टिकट मिलना शुरू हो गया. महानगरों से पूर्वांचल के गांव में लौटे श्रमिकों ने एक बार फिर से रोजी रोटी के लिए कमर कस ली है. श्रमिक महानगरों को जाने के लिए तैयार हैं. 3 जून को छपरा से मऊ होते हुए सूरत को जाने वाली पहली ट्रेन फुल हो चुकी है. दूसरी 5 जून को जयनगर से अमृतसर जाने वाली सरजू जमुना एक्सप्रेस में 19 जून तक वेटिंग के हालात हैं.

स्टेशन पर आरक्षण खिड़की पर यात्रियों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है. सूरत से लौटे मजदूर रमेश साहनी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान एक माह पहले वह अपने गृह जनपद आए थे, लेकिन अब रोजी रोटी के लिए फिर से सूरत जाने की तैयारी में है. रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन अधीक्षक शंकर प्रसाद ने बताया कि जिले से तीन ट्रेन चलने वाली हैं, जिसमें सभी बर्थ फुल हो चुकी हैं और वेटिंग लिस्ट चालू हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details