उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कानपुर देहात: सीएम योगी की सौगात से खुश छात्र-छात्राएं, करोड़ों की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज

उतर प्रदेश के कानपुर देहात में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है, जिससे क्षेत्र के सभी छात्र-छात्राओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है.

By

Published : Nov 15, 2019, 1:25 PM IST

मेडिकल कॉलेज की सौगात से छात्र खुश.

कानपुर देहात:सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जनपद वासियों को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है, जिससे क्षेत्र के सभी छात्र-छात्राओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है. जिले के छात्र-छात्राओं का कहना है कि अब उन्हें बाहर जाकर महानगरों में मेडिकल की पढ़ाई नहीं करनी पड़ेगी.

मेडिकल कॉलेज की सौगात से छात्र खुश.

करोड़ों की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज
करोड़ों की लागत से जनपद में मेडिकल कॉलेज तैयार किया जाएगा. इसके साथ ही अब मरीजों को भी बाहर जाकर इलाज नहीं करवाना पड़ेगा. मेडिकल कॉलेज आने के बाद यहां के जनपद वासियों को स्वास्थ विभाग की तरफ से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी सौगात
जैसे ही कानपुर देहात के ग्रामीण व छात्र-छात्राओं को पता चला कि अब उनको मेडिकल लाइन की पढ़ाई करने के लिए बाहर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है तो उनके भीतर काफी उत्साह देखने को मिला. छात्रों का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके जनपद को एक अच्छी सौगात दी है.

यहां बनेगा मेडिकल कॉलेज
छात्रों का कहना है कि अब उन्हें डॉक्टर बनने के लिए कहीं बाहर जाने की जरुरत नहीं है, क्योंकि कानपुर देहात के NH-2 कुंभी गांव के पास करोड़ों की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा.

मेडिकल कॉलेज की सौगात
छात्राओं से बात की तो उनका साफ तौर से कहना था कि हम ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों को अगर डॉक्टर, नर्स, स्टॉफ व फार्मासिस्ट बनना हो तो मां-बाप महानगरों में जाने की इजाजत नहीं देते थे. सारे सपने सिमट के रह जाते थे. उत्तर प्रदेश सरकार ने जो कानपुर देहात वासियों के लिए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है. उससे हम सभी में बेहद खुश हैं.

प्रशिक्षण के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर
कानपुर देहात के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हीरा सिंह ने बताया कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जो कानपुर देहात के लिए सौगात दी है, उससे कानपुर देहात के जनपद वासियों का काफी लाभ होगा, क्योंकि अब यहां के सभी छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण के लिए बाहर जाना नहीं पड़ेगा.

मरीजों को नहीं करना पड़ेगा रेफर
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज गौरियापुर गांव के पास नेशनल हाईवे के पास बनेगा. यहां के छात्र-छात्राओं के साथ मरीजों को भी बेहतर सेवा स्वास्थ विभाग की तरफ से मिलेगी. अच्छे कुशल डॉक्टर व सारी सुविधाएं मेडिकल कॉलेज के होने से आ जाएंगी, जिससे यहां के लोगों को कानपुर के लिए रेफर नहीं करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:-कानपुर में जाम के झाम से योगी दिलाएंगे निजात, 15 नवंबर को दे रहे ये बड़ी सौगात

ABOUT THE AUTHOR

...view details