उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के लिए मंडुवाडीह स्टेशन को बनाया जा रहा है अराइवल सेंटर

लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन के जरिए वापस बुलाया जा रहा है. वहीं एक स्टेशन पर भीड़ इकठ्ठा न हो इसके लिए वाराणसी स्थित मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का अराइवल सेंटर बनाए जाने की तैयारी है.

By

Published : May 23, 2020, 3:47 PM IST

varanasi news
मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन को अराइवल सेंटर बनाने की तैयारी.

वाराणसी: वैश्विक महामारी के दौर में अपने घर से दूर फंसे प्रवासियों को इन दिनों श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस लेकर आया जा रहा है. वहीं यात्रियों की संख्या को देखते हुए मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का अराइवल सेंटर बनाया जाएगा ताकि वाराणसी जंक्शन का भार कम किया जा सके. इसके लिए स्टेशन का निरीक्षण किया गया है. यहां रेलवे, प्रशासनिक अधिकारियों, मेडिकल टीम, कर्मचारी शिफ्टवार लगाए जाएंगे. शुरुआती दो दिनों में सिर्फ दिन में ही यात्रियों को उतारा जाएगा. इसके बाद 24 घंटे के लिए यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी.

वाराणसी आने वाली ट्रेनों की संख्या अभी 10 से 11 तक पहुंच गई है. इसके साथ बीच में स्टॉपेज लेने वाली ट्रेन भी बहुत हैं, जिससे यात्री वाराणसी रेलवे स्टेशन पर उतरते हैं. श्रमिकों के आने की संख्या प्रतिदिन बढ़ने के कारण अतिरिक्त बसों के प्रबंध करने का निर्णय लिया गया है ताकि यात्रियों को उनके गांव या शहर तक आसानी से छोड़ा जा सके. हालांकि लोगों को परेशानी न हो इसके लिए निजी वाहन और विक्रम टैम्पो चालू करने की अनुमति दी गई है. इनकी संख्या रविवार से स्टेशन के आसपास बढ़ाई जाएगी. साथ ही जो भी वाहन स्वामी अपने वाहन संचालित करना चाहते हैं, वह SP ट्रैफिक, CO ट्रैफिक या ARTO से संपर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details