उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

अयोध्या: कांग्रेस से मिला ऑफर लेकिन बीजेपी के इंतजार में हैं महंत !

इन दिनों राजनीति पारा चरम पर है तो ऐसे में अयोध्या में भी राजनीतिक हलचल दिखाई देने लगी है. हनुमानगढ़ी के पुजारी महंत राजू दास ने कांग्रेस की तरफ से उन्हें ऑफर मिलने के संकेत दिए हैं साथ ही यह भी साफ किया है कि वह बीजेपी से टिकट मिलने के इंतजार में हैं.

By

Published : Mar 26, 2019, 2:58 PM IST

महंत राजू दास

अयोध्या: विश्व हिंदू परिषद से पदाधिकारी और हनुमानगढ़ी के पुजारी महंत राजू दास इन दिनों चर्चाओं में हैं. ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी की तरफ से उन्हें फोन कर कहा गया कि 27 मार्च को प्रियंका गांधी उनसे मुलाकात करना चाहती हैं. उन्होंने इस बात के संकेत दिए कि कांग्रेस में शामिल होने के लिए उनको ऑफर मिल सकता है लेकिन वह पूरी तरह से संघ को ही समर्थन करते हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर अयोध्या में हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत की. राजू दास ने कहा कि हनुमान जी महाराज सबके हैं चाहे वह किसी भी पार्टी का व्यक्ति हो या फिर किसी भी संगठन का हो. हनुमान जी महाराज के पास जो भी आना चाहे सभी के लिए दरवाजे खुले हुए हैं और रही बात हमारी तो हम संघ के आदमी हैं और संघ विचारधारा वाले हैं तो इसके अलावा हम कहीं और नहीं जाने वाले हैं.

जानकारी देते महंत राजू दास.

बातचीत के दौरान राजू दास ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा के शुभचिंतक ने उन्हें फोन किया था. जिसमें उनके शुभचिंतक ने कहा कि महाराज जी आपसे मुलाकात करना चाहते हैं 27 मार्च को. आगे हनुमान जी महाराज ठाकुर महाराज की जो मर्जी होगी. आगे उन्होंने कहा कि हम संघ विचारधारा के व्यक्ति हैं इसके अलावा हमें कहीं और नहीं जाना है, लेकिन जब राजनीति में कांग्रेस और आप का गठबंधन हो सकता है तो राजनीति में कुछ भी हो सकता है.

महंत राजू दास ने कहा कि अगर कांग्रेस की तरफ से ऑफर मिलता है तो वह इस बात पर विचार करेंगे. राजू दास ने कहा कि वह समाज कार्य के लिए हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस बार उन्हें भाजपा से टिकट जरूर मिलेगा. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए और वह रात दिन ठाकुर महाराज की हनुमान जी की पूजा करते हैं और रात और दिन समाज की ही सेवा करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details