उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए मशीन से बनाई जा रही रोटियां

By

Published : May 23, 2020, 6:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में लॉकडाउन के दौरान अधिकारी लगातार कम्युनिटी किचन का रियलिटी चेक कर रहे हैं. इसी के तहत जिलाधिकारी ने कम्युनिटी किचन का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि समय से सबको भोजन मिल सके इसके लिए रोटी बनाने के लिए मशीन का सहारा लिया जा रहा है.

 community kitchen for needy people
community kitchen reality check

बुलंदशहर: लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगों के लिए जिला प्रशासन भोजन की व्यवस्था कर रहा है. अधिकारी भी समय-समय पर औचक निरीक्षण कर भोजन बनने से जरूरतमंदों को परोसने तक की पूरी प्रक्रिया पर निगरानी रख रहे हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि समय से जरूरतमंदों को भोजन मिले इसके लिए रोटी बनाने के लिए मशीन का भी सहारा लिया जा रहा है.

कम्युनिटी किचन में मशीन से बनी रोटी.
कम्युनिटी किचन में व्यवस्थाओं का लिया जायजाबुलंदशहर नगर क्षेत्र में ही 4 कम्युनिटी किचन इन दिनों संचालित हैं, जिनमें प्रत्येक दिन हजारों जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाया जाता है. ऐसे में समय से भोजन बने और गुणवत्ता भी बनी रहे इसके लिए जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारी समय-समय पर कम्युनिटी किचन की व्यवस्थाओं का परख रहे हैं.कम्युनिटी किचन का निरीक्षणअपर जिलाधिकारी प्रशासन रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, एसडीएम सदर डॉक्टर सदानन्द गुप्ता और खादी ग्रामोद्योग अधिकारी और तहसीलदार ने बुलंदशहर के इमलिया स्थित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. वहां भोजन बनाने से लेकर खाद्य सामग्री को किस तरह से रखा जा रहा है, इन सभी बिंदुओं की गहनता से पड़ताल की. भोजन तैयार करने वाले सभी वर्कर्स पूरी तरह से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखकर भोजन बनाते पाए गए.

शासन की मंशा है कि हर जिले में जरूरतमंदों को समय से भोजन उपलब्ध हो. सभी अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रख रहे हैं कि भोजन बनाने की जगहों पर साफ-सफाई रहे. विशेष तौर से गुणवत्तापूर्ण भोजन वितिरत हो. जिले में अलग-अलग टीम बनाई गई हैं, जो निगरानी कर रही हैं. कही भी अगर कोई शिकायत है तो उस पर एक्शन लिया जा रहा है.
रविन्द्र कुमार, एडीएम प्रशासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details