उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

चुनावी प्रशिक्षण न लेने पर 94 कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चुनाव से पहले प्रशासन चुनाव ड्यूटी पर लगाए जाने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रशिक्षण दे रहा है. वहीं हरदोई में प्रशिक्षण में भाग न लेने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

By

Published : Apr 10, 2019, 8:36 PM IST

कर्मचारियों पर की गई कार्रवाई के बारे में बताते अपर जिलाधिकारी.

हरदोई : लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए लगाए गए सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को ड्यूटी से भागना भारी पड़ रहा है. चुनाव ड्यूटी से पहले होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने पर 94 पीठासीन और मतदान अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

कर्मचारियों पर की गई कार्रवाई के बारे में बताते अपर जिलाधिकारी.


29 अप्रैल को चौथे चरण में होने वाले चुनाव के लिए सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है. चुनाव से पहले ईवीएम मशीन के सही तरीके से संचालन और मतदान से जुड़ी बारीकियां बताने के लिए चुनाव ड्यूटी में लगाए गए पीठासीन अधिकारियों और प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.


राजकीय इंटर कॉलेज में हुए प्रशिक्षण कार्यशाला में ही 94 सरकारी कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने पर जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. प्रशासन ने सभी गैर हाजिर कर्मचारियों के खिलाफ शहर कोतवाली में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है. वहीं इस कार्रवाई के चलते कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.


अपर जिलाधिकारी संजय सिंह का कहना है कि मतदान कर्मियों और पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन उन्होंने लापरवाही बरतते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया. जिसके चलते जिलाधिकारी के निर्देशन में उक्त सभी 94 पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान कर्मियों के खिलाफ लोकतंत्र की धारा के तहत थाना कोतवाली शहर में मुकदमा दर्ज कराया गया है और इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details