उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बाराबंकीः सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए अदा की गई जुमे की नमाज

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में शुक्रवार को प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई. इस दौरान जिला प्रशासन ने भी मस्जिद पहुंच कर मौके का मुआयना किया.

By

Published : Jun 13, 2020, 4:58 AM IST

jumme ki namaz.
जिला प्रशासन ने किया जिले का दौरा

बाराबंकीःअनलॉक 1.0 के बाद पहली बार जिले की मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई. प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए नगर की जामा मस्जिद में 6 बार जुमे की नमाज अदा हुई. इस दौरान एक बार में सिर्फ पांच नमाजियों ने ही नमाज पढ़ी. मस्जिद में आने वाले हर नमाजी की सबसे पहले थर्मल स्कैनिंग भी की गई. इस दौरान जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क नजर आया और जामा मस्जिद पहुंच कर मौके का मुआयना किया.

मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा
अनलॉक 1.0 में मिली ढील के चलते पहली बार मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई. शासन की गाइडलाइंस के तहत मस्जिद में एक समय मे केवल पांच लोग ही नमाज अदा कर सकते हैं. इसी का अनुपालन करते हुए जिले में जुमे की नमाज अदा की गई. मस्जिद में दाखिल होने से हर नमाजी की थर्मल स्कैनिग कराई गई और साथ ही हाथों को सैनिटाइज भी कराया गया. मस्जिद में नमाजी मास्क लगाकर नमाज पढ़ने पहुंचे थे.

मस्जिदों में सरकार की गाइडलाइंस का अनुपालन हो रहा है या नहीं इसको परखने के लिए जिला प्रशासन ने शहर की जामा मस्जिद का मुआयना किया. मस्जिद की देख रेख में लगे उमेर किदवई ने बताया कि हर नमाजी अपने घर से वजू करके आया था. हालांकि मस्जिद में इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए थे. साथ ही उन्होंने बताया कि कुल 30 लोगों ने नमाज अदा की थी. हर बार पांच लोगों ने नमाज पढ़ी. नमाज पढ़ाने के लिए छह इमाम का प्रबंध किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details