उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

जौनपुर: वैलेंटाइन डे पर बढ़ी गुलाब के फूलों की मांग, दाम चढ़े

14 फरवरी यानि वेलेंटाइन डे प्यार के इजहार का दिन है. इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं. वेलेंटाइन डे को देखते हुए बाजार भी गलाब से गुलजार हो उठे हैं.

By

Published : Feb 14, 2019, 11:37 PM IST

तैनात पुलिसकर्मी

जौनपुर:प्यार का इजहार का दिन वेलेंटाइन डे के लिए जिले के फ्लावर स्टाल गुलाब के फूलों से गुलजार हो चुके हैं. गुलाब की मांग देखते हुए फूल विक्रेताओं ने बड़ी संख्या में गुलाब मंगवाया है. 10 रूपए में बिकने वाला गुलाब वैलेंटाइन डे पर 20 से लेकर 30 रूपए तक बिक रहा है. वहीं बुके और अन्य फूल की भी मांग काफी बढ़ी है.

वेलेंटाइन डे पर बढ़ी गुलाब के फूलों की मांग


जौनपुर में वेलेंनटाइन डे के चलते चौराहों से लेकर पार्कों तक की सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. जिससे प्रेमी जोड़े अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. सभी पार्कों में पुलिस बल तैनात किए गए हैं. वैलेंटाइन डे के अवसर पर बाजारों में पिछले कई दिनों से रौनक देखने को मिल रही है. वेलेंटाइन डे के अवसर पर बाजार में गुलाब के फूल की मांग पहले से कई गुना बढ़ गई है.

वहीं कीमत में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है. वेलेंटाइन डे पर गुलाब का फूल भेंट करने के साथ गिफ्ट का क्रेज भी बढ़ चला है. टेडी बियर, फ्लावर, फोटो फ्रेम, चॉकलेट एवं ग्रीटिंग्स की डिमांड भी है. इसके साथ म्यूजिकल हार्ट, सिंगिंग डॉल और स्टोन आइटम भी युवाओं को लुभा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details