उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वीवीपैट की पर्चियों के मिलान के चलते मतगणना के रिजल्ट में हो सकती है देरी

By

Published : May 17, 2019, 12:29 PM IST

जौनपुर में मतदान के बाद अब मतगणना के लिए कर्मियों की ट्रेनिंग का काम तेजी से चल रहा है. वहीं सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार इस बार मतगणना में प्रत्येक विधानसभा के 5 बूथों की वीवीपैट मशीनों की पर्ची से मिलान करके ही अंतिम रिजल्ट घोषित किया जाएगा. अधिकारियों की मानें तो वीवीपैट की पर्चियों के मिलान के चलते मतगणना के रिजल्ट में देरी होना निश्चित है.

जौनपुर में मतगणना

जौनपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है. जिन जनपदों में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है वहां मतगणना के लिए तैयारियां चल रही हैं. लोकसभा चुनाव की मतगणना का कार्यक्रम 23 मई को होना सुनिश्चित है.

जानकारी देते आरपी मिश्र, उप जिला निर्वाचन अधिकारी.
  • जौनपुर की दोनों लोकसभा सीटों की ईवीएम मशीनें मंडी परिषद के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई हैं.
  • प्रशासनिक अधिकारी मतगणना के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार अपनी तैयारियां कर रहे हैं.
  • सुप्रीम कोर्ट ने मतगणना के लिए आदेश जारी किया है कि प्रत्येक विधानसभा के 5 बूथों की वीवीपैट की पर्ची का मिलान ईवीएम के रिजल्ट से किया जाएगा.
  • इस तरह जौनपुर की 9 विधानसभाओं में 45 बूथों की ईवीएम मशीन का मिलान वीवीपैट की पर्ची से करने के बाद ही अंतिम रिजल्ट जारी किया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार इस बार प्रत्येक विधानसभा के 5 बूथ की वीवीपैट की पर्ची का मिलान ईवीएम से किया जाएगा. वहीं जौनपुर की 9 विधानसभाओं के लिए 45 बूथों की वीवीपैट की पर्ची का मिलान किया जाएगा, जिसके चलते रिजल्ट में देरी हो सकती है.
आरपी मिश्र, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details