उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बस्ती: बहुप्रतीक्षित सर्किट हाउस का उद्घाटन, शहर में ठहरने की मिलेगी बेहतर सुविधा

बस्ती में सालों से बहुप्रतीक्षित सर्किट हाउस का सांसद हरीश द्विवेदी ने उद्घाटन किया है. सर्किट हाउस के उद्घाटन से जिले में किसी बड़े इवेंट के समय इसमें ठहरने की बेहतर सुविधा मिल सकेगी. वहीं चुनाव के समय में इसकी उपयोगिता भी बढ़ जाएगी.

By

Published : Mar 8, 2019, 10:06 PM IST

बहुप्रतीक्षित सर्किट हाउस का उद्घाटन.

बस्ती:जिले में लंबे समय से अधर में लटके नवनिर्मित सर्किट हाउस का सांसद हरीश द्विवेदी ने विधिवत पूजा-पाठ कर उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने इस परियोजना को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धी बताया है. सर्किट हाउस जैसी जरूरी सुविधा से मंडल मुख्यालय जहां कई सालों से अछूता रहा. वहीं इसके उद्घाटन से जिले में किसी बड़े इवेंट के समय इसमें ठहरने की बेहतर व्यवस्था होगी. वहीं चुनाव के समय में इसकी उपयोगिता भी बढ़ जाएगी.

बहुप्रतीक्षित सर्किट हाउस का उद्घाटन.

इस अत्याधुनिक सर्किट हाउस का निर्माण 560.44 लाख रुपये की लागत हुआ है. इसमें दो वीवीआइपी सूईट, 4 वीआईपी सूट, मीटिंग हॉल, डायनिंग हाल, वेटिंग हॉल, किचेन, गार्डेन जैसी सुविधा उपलब्ध है. सर्किट हाउस की खास बात यह है कि इसमें बने सारे भवन वातानुकूलित हैं.

सर्किट हाउस के निर्माण को लेकर सदर विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि इसका पूरा श्रेय केंद्र सरकार को जाता है. जिन्होंने सिर्फ विकास को ही उपना उद्देश्य बनाते हुए इसका निर्माण कराया है. उन्होंने कहा कि जिले को लगातार केंद्र सरकार की ओर से विकास की सौगातें मिल रहीं हैं.

वहीं आयुक्त अनिल कुमार सागर का कहना है कि अत्याधुनिक सर्किट हाउस का निर्माण जिले के लिए बहुत खास है. लोगों को इसकी लंबे समय से प्रतीक्षा थी.

जिलाधिकारी डॉ. राजशेखर ने सर्किट हाउस के निर्माण को लेकर कहा कि चुनाव के समय में इस भवन का महत्व बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही बिल्डिंग को राजकीय निर्माण निगम से हैंडओवर करा दिया जाएगा साथ ही भवन में बचे कार्यों को जल्द पुरा कर 15 मार्च से लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details