उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

उन्नाव: राशन की दुकान में चल रहा था अवैध शराब का कारोबार, एक आरोपी गिरफ्तार

जनपद में राशन विक्रेता की दुकान पर छापेमारी के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. इस काले कारोबार में शामिल एक आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा, वहीं दूसरा आरोपी भागने में कामयाब रहा.

By

Published : Jun 21, 2019, 7:23 PM IST

अवैध शराब का आबकारी पुलिस ने किया पर्दापाश


उन्नाव: बाराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पूरे प्रदेश में आबकारी विभाग और पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. मुखबिर की सूचना पर एक राशन विक्रेता की दुकान पर छापेमारी के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने छापेमारी के दौरान 75 पेटी अवैध देशी शराब के साथ ही नकली बार कोड और रैपर भी बरामद किया है.

छापेमारी के दौरान अवैध देशी शराब बरामद

छापेमारी के दौरान अवैध देशी शराब बरामद

  • उन्नाव शहर कोतवाली के करवन मोड़ पर केरोसीन के डीलर शंकर की दुकान पर अवैध शराब के कारोबार होने की सूचना आबकारी को मिली थी.
  • आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की, जिसके बाद टीम ने दुकान के अंदर अवैध शराब का कारोबार करते एक अभियुक्त को रंगे हाथों पकड़ा.
  • इस काले कारोबार का सरगना शंकर भागने में कामयाब हो गया.
  • छापेमारी के दौरान पुलिस ने 75 पेटी में 3700 पउए अवैध देशी शराब के बरामद किए, यही नहीं इसके साथ ही नकली बार कोड समेत 'दीवाना देशी शराब' के रैपर भी बरामद किए.
  • पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और दूसरे अभियुक्त की तलाश में जुट गई है.


जिला आबकारी अधिकारी के के शुक्ला ने बताया कि ये शराब माफिया अवैध तरीके से देशी शराब की बोतलों से शराब निकालकर उसमें पानी भरकर उसे गांव-गांव बिकवाते थे. खास बात यह है कि इन शराब माफियाओं ने नकली बार कोड भी बनवा रखे थे, जिसके इस्तेमाल से ये बोतलों को असली पहचान देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details