उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

दहेज में बुलेट न मिलने पर पति ने पत्नी को किया बेघर

कन्नौज में दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पीड़िता को इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया है.

By

Published : May 20, 2021, 4:55 PM IST

etv bharat
etv bharat

कन्नौज: सौरिख थाना क्षेत्र के खड़ीनी गांव में अतिरिक्त दहेज में बुलेट बाइक और एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. पिटाई से विवाहिता की हालत गंभीर होने पर मायके पक्ष के लोगों ने उसे कानपुर में भर्ती कराया. साथ ही ससुरालीजनों पर मानसिक और शारीरिक शोषण करने का भी आरोप लगाया है. विवाहिता के पिता ने सदर कोतवाली में दामाद समेत 6 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:यात्रीगण कृपया ध्यान दें...इस रूट पर 25 दिन तक रहेगा ट्रेनों के संचालन पर असर


यह है पूरा मामला

सदर कोतवाली क्षेत्र के सुलतानपुर गांव निवासी अशफाक की पुत्री सिमरन सायरा का निकाह मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार 17 सितंबर 2019 को सौरिख थाना क्षेत्र के खड़िनी गांव निवासी आमिर के साथ हुई थी. शादी में पिता ने सामर्थ के अनुसार खूब दान दहेज दिया था, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही पति आमिर, ससुर इरशाद, सास मुमताज, देवर जायद उर्फ लल्ला, बहनोई असलम और ननद शिफा पर अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये और बुलेट बाइक की मांग करने लगे. मांग पूरी न होने पर कम दहेज मिलने का ताना मारकर मानसिक और शारीरिक शोषण शुरू कर दिया. जब सिमरन के परिजनों ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, तो गुस्से में पति व उसके परिजनों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां हालत नाजुक होने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया.

पीड़िता के पिता ने दामाद समेत 6 के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

गुरुवार को पीड़िता सिमरन के पिता अशफाक ने सदर कोतवाली में दामाद आमिर, उसके पिता इरशाद, मां मुमताज, भाई जायद उर्फ लल्ला, बहनोई असलम और बहन शिफा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई है. साथ ही बेटी को बिना दहेज के भेजने पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details