उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मथुरा: पति ने मारपीट कर पत्नी को घर से निकाला

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मायके से पैसे नहीं ले आने पर पति ने पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों को आपबीती बताई और कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jun 18, 2020, 5:30 PM IST

husband beat his wife in mathura
मथुरा मेे पति ने की पत्नी से मारपीट

मथुरा:जिले में एक पति पर पत्नी के साथ मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगा है. आरोप है कि पति सैलून की दुकान खोलने के लिए पत्नी पर मायके से 2 लाख रुपये ले आने का दबाव बना रहा था. पैसे न मिलने पर पति ने अपने भाई के साथ मिलकर पत्नी की पिटाई की और घर से बाहर कर दिया. पीड़िता एसएसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है.

जानकारी के अनुसार, जिले के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत राधे श्याम कॉलोनी की रहने वाली सुहाना की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ बदायूं के रहने वाले फहीम से हुई थी. सुहाना के परिजनों ने शादी में अपनी समर्थता के हिसाब से दहेज दिया था, लेकिन कुछ दिनों से सुहाना के ससुरालीजनों ने उसपर पैसे लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया था.

सुहाना का पति फहीम सैलून खोलने के लिए उसपर अपने परिजनों से दो लाख रुपये मांगने का दबाव बना रहा था, जब सुहाना के परिजनों ने मना कर दिया तो तलाक की धमकी देते हुए फहीम और उसके भाई ने मारपीट कर सुहाना को घर से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद सुहाना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा कार्यालय पहुंची, जहां वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से सुहाना ने गुहार लगाते हुए कहा कि अगर मेरी सुनवाई नहीं हुई तो मैं आत्महत्या कर अपनी जान दे दूंगी.

घायल अवस्था में पीड़ित विवाहिता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा गौरव ग्रोवर के पास न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुंची .पीड़िता का कहना था कि उसका पति एक सैलून खोलने के लिए और कार खरीदने के लिए उसके ऊपर दबाव बना रहा था और उसे मायके से पैसे लेकर आने का बार-बार दबाव बना रहा था. लेकिन जब विवाहिता के मायके वालों ने पैसे देने से मना कर दिया तो विवाहिता के पति और देवर ने मारपीट कर तलाक देने की धमकी देते हुए घर से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद विवाहिता न्याय पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details