उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बाढ़ से निपटने के लिए शाहजहांपुर प्रशासन तैयार

मानसून आने के साथ ही मैदानी इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. शाहजहांपुर में जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ से निपटने के लिए अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, साथ ही बाढ़ चौकियों को भी अलर्ट कर दिया गया है.

By

Published : Jun 26, 2019, 1:41 PM IST

बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट जारी

शाहजहांपुर: मानसून की पहली बारिश आने के बाद प्रशासन के अधिकारी हाई अलर्ट पर आ गए हैं. दरअसल इलाके से 5 नदियां गंगा, रामगंगा, बहेगुल, गर्रा और खन्नौत गुजरती हैं. इस कारण हर साल पहाड़ों पर भारी बारिश के चलते यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. इससे यहां जनमानस को भारी नुकसान होता है. इसी के चलते जिला प्रशासन ने बाढ़ से निपटने के लिए चाक-चौबंद तैयारियां कर ली हैं. जिला प्रशासन का कहना है कि वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरीके से तैयार है.

बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट जारी.
जिले में हाई अलर्ट जारी
  • मानसून आते ही बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है.
  • दरअसल जिले से 5 नदियां गुजरती हैं, जिस कारण हर साल यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाते हैं.
  • बाढ़ से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग, सिंचाई विभाग और राजस्व विभाग समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है.

बाढ़ से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग, सिंचाई विभाग और राजस्व विभाग समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है. गोताखोर और नाव भी पूरी तरह से तैयार है. हालांकि अभी बाढ़ जैसे हालात पैदा नहीं हुए हैं, लेकिन मानसून की पहली बारिश आ चुकी है. इसलिए बाढ़ से निपटने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.
-अमरपाल सिंह, अपर जिलाअधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details